scriptस्टेडियम में घुस रहा पुलिस क्वाट्र्स का गंदा पानी | Dirty water of police quarters entering the stadium | Patrika News
सिवनी

स्टेडियम में घुस रहा पुलिस क्वाट्र्स का गंदा पानी

अस्तित्व खतरे में, कभी भी धस सकती हैं सीढिय़ां, खिलाडिय़ों, दर्शकों को हो रही असुविधा

सिवनीOct 09, 2018 / 12:22 pm

santosh dubey

Sports, stadium, football, police field, seizure, water, player, sports minister

स्टेडियम में घुस रहा पुलिस क्वाट्र्स का गंदा पानी

सिवनी. नगर के भैरोगंज महामाया वार्ड स्थित फुटबॉल स्टेडियम के एक हिस्से में पानी के जमा रहने और मच्छरों की बेतहाशा वृद्धि से यहां पहुंचने वाले खिलाड़ी, नागरिक परेशान हैं। इस समस्या को लेकर ‘पत्रिकाÓ ने मलेरिया की जद में ला रहा स्टेडियम शीर्षक से खबर का प्रकाशन किया था। खबर का असर हुआ और प्रशासन ने नींद से जागा। मच्छरों के विनिष्टकरण के लिए कीटनाशक पाउडर का छिड़काव किया गया है साथ ही अन्य कार्य भी किए जा रहे हैं।
सिवनी स्टेडियम में खेलकूद के साथ ही सुबह यहां बड़ी संख्या में मॉर्निंगवॉक के लिए लोग पहुंचते हैं। वहीं राष्ट्रीय पर्व का आयोजन भी यहां होता है। लेकिन कुछ माहों से जमीनी सतह से लगातार पानी के रिसाव से फुटबॉल स्टेडियम का अस्तित्व इन दिनों खतरे में है।
क्षेत्रवासियों ने बताया कि स्टेडियम के समीप ही हाल ही के वर्षों में यहां पुलिस क्वाट्र्स का निर्माण किया गया है। बड़ी संख्या में क्वाट्र्स के बनने और यहां रहने वालों के घरों से निकलने वाला गंदा पानी जमीन के नीचे से सीपेज होकर स्टेडियम में प्रवेश कर रहा है। स्टेडियम की जमीनी सतह से काफी ऊंचाई में पुलिस क्वाट्र्स बने हैं। जिसके कारण यहां का गंदा पानी अंदर ही अंदर स्टेडियम के बैंडमिंटन हॉल क्षेत्र से लगी सीढिय़ों के नीचे जमा हो रहा है। इससे यहां की सीढियों की ईंट, सीमेंट तेजी से कमजोर हो रही हैं। जिसके चलते स्टेडियम का अस्तित्व ही अब खतरे में आ गया है। यहां खेलकूद, व्यायाम करने के साथ खेल का लुत्फ उठाने वाले दर्शकों ने प्रशासन से मांग की है कि शीघ्र ही स्टेडियम में बाहर का पानी किसी भी हालत में न पहुंचे इसके ठोस व उचित प्रबंध किया जाए।
इनका कहना है
पुलिस क्वाट्र्स ऊंचे स्थान पर बनने के कारण यहां से निकलने वाला पानी स्टेडियम में लगातार सीपेज होकर अंदर आ रहा है इससे बैठक व्यवस्था के लिए बनाई गई सीढिय़ां कमजोर हो रही है। व्यवस्थाए बनाई जा रही हैं।
एमके नेमा, सचिव
सिवनी स्टेडियम समिति, सिवनी।

Home / Seoni / स्टेडियम में घुस रहा पुलिस क्वाट्र्स का गंदा पानी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो