scriptराजस्थान की बेटी अमरीका के नए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की साझेदार | Rajasthan daughter partner of Donald Trump, the new America president | Patrika News

राजस्थान की बेटी अमरीका के नए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की साझेदार

locationसिवनीPublished: Nov 11, 2016 09:47:00 am

Submitted by:

rajendra denok

अमेरिकन राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के साथ मुम्बई में रियल स्टेट के कारोबार में साझेदार है राजस्थान का लोढ़ा समूह

परेश सुन्देशा. पाली. मालवाड़ा आर. अमरीका के नए राष्ट्रपति बने डोनाल्ड ट्रम्प का राजस्थान से कारोबारी रिश्ता जुड़ा है। जालोर जिले के भीनमाल कस्बे की बेटी मंजू लुंकड़ और उनके पति जोधपुर निवासी मंगलप्रभात लोढ़ा डोनाल्ड ट्रम्प के साथ मुम्बई में रियल स्टेट के कारोबार में साझेदार हैं। 
प्रसिद्ध 72 जिनालय जैन तीर्थ के निर्माता किशोरमल लुंकड की बेटी मंजू लुंकड़ की शादी प्रसिद्ध बिल्डर एवं मुम्बई में भाजपा के विधायक मंगलप्रभात लोढ़ा से हुई है। मंगलप्रभात लोढ़ा पाली के पूर्व सांसद एवं गुवाहाटी हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश रहे स्व. गुमानमल लोढ़ा के पुत्र हैं। गुमानमल लोढ़ा मूलत: नागौर के रहने वाले थे।
लोढ़ा परिवार का मुम्बई में भवन निर्माण का कारोबार है। इसी परिवार का मुम्बई में अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के साथ साझा बिजनेस चल रहा है। मुम्बई में ट्रम्प टॉवर के नाम से वर्ली में विशाल बिल्डिंग निर्माणाधीन है। इस बिजनेस के सिलसिले में तीन साल पहले ट्रम्प मुम्बई आ चुके हैं। अमेरीका के बिग बॉस ट्रम्प की जड़ों का रिश्ता भीनमाल से होने से जिले के लोग खुशी जता रहे हंै।
वेबसाइट पर बधाई

लोढ़ा समूह ने अपनी वेबसाइट लोढ़ा लग्जरी डॉट कॉम पर ट्रम्प को राष्ट्रपति बनने की बधाई दी है। वहीं ट्रम्प की वेबसाइट पर ट्रैफिक अधिक होने के चलते हैंग हो चुकी है। हालांकि लोढ़ा गु्रप के साथ ट्रंप टॉवर मुम्बई और पुणे के ट्रंप टॉवर के बारे में जानकारियां जरूर साझा है।
भीनमाल के लिए गर्व की बात

मंजू लुंकड लोढ़ा का पीहर 72 जिनालय बनाने वाले किशोरमल लुंकड़ के यहां है। हमारे भीनमाल के लिए गर्व की बात है कि भीनमाल के सम्बन्ध सीधे अमेरिका के राष्ट्रपति से हैं। मुम्बई में साझीदारी में दोनों के द्वारा भवन बनाया जा रहा है।
नरेन्द्र भंडारी, भीनमाल, हाल मुम्बई प्रवासी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो