scriptDistributed substandard wheat to the children of government school | सरकारी स्कूल के बच्चों को बांट दिया घटिया गेहूं | Patrika News

सरकारी स्कूल के बच्चों को बांट दिया घटिया गेहूं

सरकारी स्कूलों में ऐसे हाल

सिवनी

Updated: October 29, 2021 08:34:44 pm

सिवनी. हर महीने जिन बच्चों की शिक्षा पर शासन करोड़ों रुपए खर्च कर रही है, उन्हीं बच्चों की शिक्षा और स्कूलों की व्यवस्था में सुधार नहीं आ पा रहा। खासा वेतन पाने वाले शिक्षा विभाग के अधिकारी और शिक्षक भी कहीं-कहीं लापरवाह नजर आ रहे हैं। यही हाल जिला मुख्यालय से सटे ग्राम मरझोर के शासकीय प्राथमिक व माध्यमिक शाला में बने हुए हैं। बार-बार सुधार के प्रयास और हिदायतों के बाद भी जब वही हाल नजर आए, तो समझ लेना चाहिए कि लापरवाह अमले ने ठान लिया है कि कोई लाख कोशिशें कर ले हम नहीं सुधरेंगे।
बांट दिया गुणवत्ताहीन गेहूं -
मध्यान्ह भोजन के बदले में प्राप्त हो रहे गेंहूं, चावल वितरण के लिए मरझोर की प्राथमिक व माध्यमिक शाला में गुरुवार को पढ़ाई-लिखाई को किनारे कर प्रधानपाठक नेपालसिंह साहू व शिक्षकों ने बच्चों को अभिभावकों को बुलाने भेज दिया या उन्हें बोरी मंगवाकर गेहूं-चावल बांटने लगे। वितरण के दौरान यह भी ध्यान नहीं रखा कि गेहूं सही नहीं है, उसमें मिट्टी-कंकड़, डस्ट हैं। कई बच्चों को वितरण के बाद जब अभिभावकों ने गेहूं की क्वालिटी को लेकर शिकायत की, तब प्रधानपाठक व शिक्षकों ने कुछ गंभीर होकर इस मामले में बीआरसी व जनशिक्षक को सूचना दी।
प्रधानपाठक नेपालसिंह बघेल का कहना है कि मध्यान्ह भोजन के बदले में बच्चों को गेहूं-चावल वितरण किया गया। गेहूं में मिट्टी मिली हुई थी, कुछ बच्चों को वैसा ही गेंहू बांट दिया है। मैं इससे ज्यादा कुछ नहीं बता पाऊंगा बहुत थक गया हूं। कल पूरी जानकारी दे दूंगा। जनशिक्षक संतोष गुप्ता ने बताया कि बच्चों को गड़बड़ गेहूं बांटे जाने के विषय में वरिष्ठ अधिकारी की सूचना पर स्कूल आकर जानकारी ली है। प्रधानपाठक को वितरण के पहले ध्यान देना चाहिए था। दोपहर सवा तीन बजे के पहले ही राशन बांटकर बच्चों की छुट्टी दे दी है। जांच प्रतिवेदन बीआरसीसी को सौंपा जाएगा। सहकारी समिति सीलादेही के राशन विक्रेता नरेश ठाकरे ने कहा कि पिछले कुछ महीनों से खराब गेहूं आ रहा है। स्कूली बच्चों के गेहूं में खराबी थी, तो प्रधानपाठक को वितरण नहीं करना था। गेहूं बदलवाकर दूसरा ले जाना था। हाल ही में बोरदई स्कूल के खराब गेहूं को बदलकर दिया गया है।
सरकारी स्कूल के बच्चों को बांट दिया घटिया गेहूं
सरकारी स्कूल के बच्चों को बांट दिया घटिया गेहूं

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Cash Limit in Bank: बैंक में ज्यादा पैसा रखें या नहीं, जानिए क्या हो सकती है दिक्कतहो जाइये तैयार! आ रही हैं Tata की ये 3 सस्ती इलेक्ट्रिक कारें, शानदार रेंज के साथ कीमत होगी 10 लाख से कमइन 4 राशि वाले लड़कों की सबसे ज्यादा दीवानी होती हैं लड़कियां, पत्नी के दिल पर करते हैं राजमां लक्ष्मी का रूप मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां, चमका देती हैं ससुराल वालों की किस्मतShani: मिथुन, तुला और धनु वालों को कब मिलेगी शनि के दशा से मुक्ति, जानिए डेटइन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीराजस्थान में आज भी बरसात के आसार, शीतलहर के साथ फिर लौटेगी कड़ाके की ठंडPost Office FD Scheme: डाकघर की इस स्कीम में केवल एक साल के लिए करें निवेश, मिलेगा अच्छा रिटर्न

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.