scriptग्राम पंचायत गोपालगंज के उप सरपंच को जिला पंचायत सीइओ ने किया पद से पृथक | District sarpanch of Gopalganj, Gram Panchayat has been separated from | Patrika News

ग्राम पंचायत गोपालगंज के उप सरपंच को जिला पंचायत सीइओ ने किया पद से पृथक

locationसिवनीPublished: Feb 20, 2020 09:39:33 pm

Submitted by:

mantosh singh

प्रवीण उर्फ पप्पू कुमरे की थी अनियमितता की शिकायत, जांच में सही मिलने पर हुई कार्रवाई

ग्राम पंचायत गोपालगंज के उप सरपंच को जिला पंचायत सीइओ ने किया पद से पृथक

ग्राम पंचायत गोपालगंज के उप सरपंच को जिला पंचायत सीइओ ने किया पद से पृथक

सिवनी/मोहगांव. जिला पंचायत सीइओ सुनील दुबे ने ग्राम पंचायत गोपालगंज के उप सरपंच को पद से पृथक कर दिया है। उप सरपंच राजेश अवधिया के खिलाफ ग्राम के प्रवीण उर्फ पप्पू कुमरे ने अनियमितता की शिकायत किया था। उसकी शिकायत पर सीइओ जिला पंचायत ने जांच के बाद मामला सही मिलने पर उक्त कार्रवाई की है।
ग्राम के कुमरे ने उप सरपंच पर आरोप लगाया था कि वह स्वयं की फर्म के नाम से देयक का भुगतान किए हैं। सीएम कॉलोनी के ठेके को नियम विरुद्ध तरीके से लेने का आरोप था। गुणवत्ताहीन और अधूरे शौचालय का निर्माण कराने तथा चरनोई भूमि को आवास के लिए पट्टा प्रदान कराने। पंचायत द्वारा निर्मित स्वरोजगार काम्प्लेक्स का नियम विरुद्ध गलत तरीके से आवंटन कराने आदि का आरोप था। इस मामले में जिला पंचायत सीइओ ने शिकायतों की गहनता से जांच और आरोपी का पक्ष सुनने के बाद शिकायत सही पाए जाने पर मध्यप्रदेश पंचायत राज एवं ग्राम स्वरोजगार अधिनियम १९९३ धारा ४० (१) के तहत पद से पृथक करने का आदेश जारी कर दिया है। इसके पूर्व अनियमितता के मामले में ग्राम पंचायत सरपंच ज्योति उइके को सीइओ जिला पंचायत कार्यालय आदेश क्रमांक ५५६/रीडर/जि.पं.२०१९ पर पद से पृथक किया जा चुका है। ग्राम पंचायत के तत्कालीन सचिव जितेश अहिरवार के खिलाफ विभागीय जांच बैठाई गई है।
बाक्स –
पुलिस से धमकी मिलने की शिकायत
ग्राम पंचायत गोपालगंज निवासी प्रवीण उर्फ पप्पू कुमरे ने लखनवाड़ा पुलिस से शिकायत कर ग्राम के लोग पर जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया है। उसने कहा है कि उसकी शिकायत के बाद जिला पंचायत सीइओ द्वारा कार्रवाई किए जाने के बाद से कुछ लोग उससे रंजिश रखते हैं। पुलिस ने उसकी शिकायत के बाद कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

ट्रेंडिंग वीडियो