scriptघायल मालिक की जान बचाने के लिए बाघ से भिड़ गया कुत्ता | dog fight tiger to save owners life | Patrika News

घायल मालिक की जान बचाने के लिए बाघ से भिड़ गया कुत्ता

locationसिवनीPublished: Jun 03, 2019 11:07:20 am

Submitted by:

Pawan Tiwari

पेंच वन क्षेत्र में भाई के साथ घूमने गया था युवक।
युवक को मामूली चोटें लगीं थी प्राथमिक उपचार के बाद उसको छुट्टी दे दी गई।
घटना शनिवार की है।

dog

घायल मालिक की जान बचाने के लिए बाघ से भिड़ गया कुत्ता


सिवनी. जैकी श्राफ की फिल्म तेरी मेहरबानियां तो याद ही होगी आप को। यह फिल्म एक कुत्ते की वफादरी पर बनी है। वैसे तो कुत्तों की वफादारी के कई किस्से सुने होंगे आपने पर आप इस तस्वीर को देखिए। ये घायल इंसान मध्यप्रदेश के सिवनी जिले का है। इसके ऊपर बाघ ने हमला किया था पर फिर भी जिंदा है। वहज थी इस इंसान का पालतू कुत्ता। मालिक के सामने बाघ को देखकर कुत्ता मालिक की जान बचाने के लिए आगे आया और बाघ के सामने से तब तक नहीं हटा जब तक मालिक को बचा नहीं लिया।
दरअसल, मध्यप्रदेश के सिवनी जिले के शनिवार को पेंच वन क्षेत्र में एक पालतू कुत्ते ने अपने मालिक की जान बचाने के लिए एक बाघ के सामने आ गया। यह घटना जिले के परसापानी गांव के पास की है। जब मोहन का 22 वर्षीय पुत्र पंचम अपने भाई और अपने पालतू कुत्ते के साथ घूमने के लिए जंगल पहुंचा था।
अधिकारियों ने दी जानकारी
वन अधिकारियों ने बताया कि पंचम अपने कुत्ते के साथ जंगल आया था और अपने भाई का इंतजार कर रहा था। जो उससे कुछ ही दूरी पर था। तभी एक बाघ अचानक झाड़ियों से बाहर आया और पंचम पर हमला कर दिया। जिसके बाद पंचम का पालतू कुत्ता जोर-जोर से भोकने लगा और बाघ की तरफ दौड़ने लगा। कुत्ते के भौंकने की आवाज़ सुनकर बाघ वापस चला गया। हालांकि इस दौरान बाघ ने पंचम पर हमला कर दिया था जिस कारण से उसके सिर और हाथों पर मामूली चोटें आई हैं।
आदमघोर नहीं था बाघ
घटना की पुष्टि करते हुए जिला वन अधिकारी टी एस सुलिया ने बताया कि जिस बाघ ने पंचम पर हमला किया वो आदमखोर बाघ नहीं था। उन्होंने कहा कि कुत्ते ने बड़े ही साहस के साथ बाघ का सामना किया अगर कुत्ता नहीं होता को बड़ी घटना हो सकती थी। अधिकारी ने कहा, पंचम को मामूली चोटें लगीं थी प्राथमिक उपचार के बाद उसको छुट्टी दे दी गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो