scriptनागरिकों के प्रयास से शादी लॉन में शुरु हुआ 70 बेड का कोविड अस्पताल | Due to the efforts of the citizens, the wedding started in the lawn, a | Patrika News
सिवनी

नागरिकों के प्रयास से शादी लॉन में शुरु हुआ 70 बेड का कोविड अस्पताल

भाजपा जिला अध्यक्ष, विधायक ने कहा करेंगे हरसंभव सहयोग

सिवनीMay 08, 2021 / 09:21 pm

sunil vanderwar

नागरिकों के प्रयास से शादी लॉन में शुरु हुआ 70 बेड का कोविड अस्पताल

नागरिकों के प्रयास से शादी लॉन में शुरु हुआ 70 बेड का कोविड अस्पताल

सिवनी. जिले में कोविड -19 के संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए हर संभव प्रयास किए गए हंै और संक्रमण की गति कम हुई है परंतु हम हर परिस्थिती से निपटने के लिए व्यापक व्यवस्थाएं कर रहे हैं। किसी भी क्षेत्र में कोरोना संक्रमण के मरीज हो उन्हें समुचित इलाज प्राप्त हो यह हमारी प्राथमिकता है। इस आशय के विचार भाजपा जिलाध्यक्ष आलोक दुबे ने नगर के बारापत्थर स्थित राशि लॉन में 70 बेड के अस्थाई अस्पताल का आरंभ करते हुए कहा।
भाजपा जिला अध्यक्ष ने कहा कि कोरोना संक्रमण की गति जिस तेजी से बढ़ी उसे नियंत्रित करने के जिले जिला प्रशासन, सामाजिक, राजनैतिक दलों द्वारा प्रयास किए गए भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं और विचार परिवार के व्यक्तियों ने सेवा भाव से कार्य किए। पिछले दिनों जिला चिकित्सालय में अचानक कोरोना संक्रमित मरीजों का दबाव बढ गया था तब समाजसेवी आशु जैन, इरशाद अली, नावेद अंसारी, शहनवाज खान, हिमांशु जैन और अन्य साथियों ने नागपुर के डॉ. तस्लीम फैजल जो कोविड-19 डेडिकेशन सेंटर के डायरेक्टर हैं, से संपर्क कर उनसे सिवनी में संस्था की सेवाओं का आग्रह किया जिन्होंने स्वीकृति दी।
सिवनी विधायक दिनेश राय एवं भाजपा जिलाध्यक्ष आलोक दुबे ने उन्हें आश्वस्त किया कि यहां उनकी संस्था सेवाएँ देती हैं तो उन्हें पूरा सहयोग किया जाएगा। जिसके लिए लॉन के संचालक से चर्चाकर सहयोग की अपेक्षा व्यक्त की गई। लॉन संचालक अजीत जैन जापानी ने सहर्ष सहमति दी और उसी के परिणाम स्वरूप लॉन में 70 बेड का यह विशेष अस्पताल प्रारंभ हो रहा है। इस विशेष अस्पताल के माध्यम से आमजनो को कोरोना संक्रमण का बेहतर इलाज प्राप्त होगा।
लॉन में प्रारंभ अस्पताल के आरंभ अवसर पर उपस्थित डॉ. तस्लीम फैजल ने बताया कि यहां हमने 20 आँक्सीजन बैड एवं 50 सामान्य बैड के साथ सेवाएं देने की तैयारी की है और संक्रमित व्यक्तियों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं देना हमारा उद्देश्य है। मरीजों को शासन द्वारा निर्धारित शुल्क के आधार पर सेवाएं प्रदान की जाएंगी। साथ ही कोविड-19 के रक्षात्मक इंजेक्शन और दवाइयां भी उपलब्ध रहेंगी। इस अस्पताल में अच्छे डॉक्टर एवं नर्सिंग स्टाफ की सुविधा 24 घंटे उपलब्ध रहेगी।
भाजपा जिला उपाध्यक्ष संतोष अग्रवाल ने कहा कि कोरोना संक्रमण एक वैश्विक आपदा है, इसमें प्राथमिक स्तर पर इलाज से जिंदगी बचाई जा सकती है और बहुत अधिक आर्थिक भार भी नहीं पड़ता। चिकित्सकों ने हमारे यहां सेवाएं देने का जो संकल्प लिया है वह जिलेवासियों को राहत प्रदान करेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो