scriptभूकंप के झटकों से हिली धरती: एक ही रात में चार झटके, रिक्टर स्केल पर 4.7 मापी गई | earthquake in seoni | Patrika News

भूकंप के झटकों से हिली धरती: एक ही रात में चार झटके, रिक्टर स्केल पर 4.7 मापी गई

locationसिवनीPublished: Nov 22, 2020 08:51:42 am

Submitted by:

Pawan Tiwari

बीती रात करीब 1:45 पर भी तेज भूकंप के झटके महसूस किए गए।

भूकंप के झटकों से हिली धरती: एक ही रात में चार झटके,  रिक्टर स्केल पर 4.7 मापी गई

भूकंप के झटकों से हिली धरती: एक ही रात में चार झटके, रिक्टर स्केल पर 4.7 मापी गई

सिवनी. मध्य प्रदेश के सिवनी जिले में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। रात्रि करीब 1.45 बजे तेज आवाज़ के साथ भूकंप का झटका आया। जिसके बाद लोगों को अपने घरों से बाहर निकलना पड़ा। इसके साथ ही देखते-देखते शहर में पुलिस की सायरन गूंजने लगी। एक टायर की एजेंसी के सीसीटीवी कैमरे में भूकंप का झटके रिकॉर्ड हो गया। करीब तीन माह के अंदर आए झटकों में यह सबसे तेज बताया जा रहा हैं। घर से बाहर निकले लोगों ने आग जलाकर सुबह होने का इंतजार कर रहे हैं। भूकंप की तीव्रता 4.7 दर्ज की गई है।
बीती रात करीब 1:45 पर भी तेज भूकंप के झटके महसूस किए गए। भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 4.7 मापी गई। कड़कड़ाती ठंड में लोग घरों से बाहर खड़े होने को मजबूर हो गए। जानकारी के मुताबिक सिवनी में ये अब तक का सबसे ज्यादा तीव्रता वाला भूकंप था। जिसके कारण लोगों में दहशत है।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x7xmq71
रविवार को आया ये भूकंप जिले में आए सभी भूकंप में सबसे तेज था और अधिक समय तक महसूस किया गया। फिलहाल इससे कोई बड़ा नुकसान होने की खबर नहीं आई है। नेसनल सेन्टर फर सेस्मोलोजी की द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक 21-22 नवंबर की बीच की रात आया भूकंप की केंद्र सतह से 10 किलोमीटर की गहराई में बताया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो