भूकंप के झटकों से हिली धरती: एक ही रात में चार झटके, रिक्टर स्केल पर 4.7 मापी गई

बीती रात करीब 1:45 पर भी तेज भूकंप के झटके महसूस किए गए।

By: Pawan Tiwari

Published: 22 Nov 2020, 08:51 AM IST

सिवनी. मध्य प्रदेश के सिवनी जिले में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। रात्रि करीब 1.45 बजे तेज आवाज़ के साथ भूकंप का झटका आया। जिसके बाद लोगों को अपने घरों से बाहर निकलना पड़ा। इसके साथ ही देखते-देखते शहर में पुलिस की सायरन गूंजने लगी। एक टायर की एजेंसी के सीसीटीवी कैमरे में भूकंप का झटके रिकॉर्ड हो गया। करीब तीन माह के अंदर आए झटकों में यह सबसे तेज बताया जा रहा हैं। घर से बाहर निकले लोगों ने आग जलाकर सुबह होने का इंतजार कर रहे हैं। भूकंप की तीव्रता 4.7 दर्ज की गई है।

बीती रात करीब 1:45 पर भी तेज भूकंप के झटके महसूस किए गए। भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 4.7 मापी गई। कड़कड़ाती ठंड में लोग घरों से बाहर खड़े होने को मजबूर हो गए। जानकारी के मुताबिक सिवनी में ये अब तक का सबसे ज्यादा तीव्रता वाला भूकंप था। जिसके कारण लोगों में दहशत है।

रविवार को आया ये भूकंप जिले में आए सभी भूकंप में सबसे तेज था और अधिक समय तक महसूस किया गया। फिलहाल इससे कोई बड़ा नुकसान होने की खबर नहीं आई है। नेसनल सेन्टर फर सेस्मोलोजी की द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक 21-22 नवंबर की बीच की रात आया भूकंप की केंद्र सतह से 10 किलोमीटर की गहराई में बताया जा रहा है।

Pawan Tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned