scriptभूकंप से दहल उठे लोग, जान बचाने के लिए घर से निकलकर भागे, देखें Video | Earthquake In Seoni, people ran out of the house | Patrika News

भूकंप से दहल उठे लोग, जान बचाने के लिए घर से निकलकर भागे, देखें Video

locationसिवनीPublished: Oct 01, 2021 01:51:13 pm

Submitted by:

deepak deewan

रिक्टर स्केल पर मापी गई 3.6 की तीव्रता, सड़क पर लगा जमावड़ा

Earthquake

Earthquake

सिवनी. मध्यप्रदेश में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. यहां के सिवनी जिले में शुक्रवार को सुबह करीब 12 बजे धरती डोल उठी. भूकंप के झटके आते ही लोग दहल उठे और घबराकर घरों से बाहर दौड़े हालांकि इसकी तीव्रता बहुत कम थी. सूत्रों के अनुसार भूकंप से जानमाल के नुकसान होने की अभी तक कोई सूचना नहीं है.
सिवनी में सुबह ठीक 11.49 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. भूगर्भ और मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार यह बहुत हल्का भूकंप था. रिक्टर पैमाने पर इसकी तीव्रता 3.6 आंकी गई है. भूगर्भ वैज्ञानिकों के अनुसार सिवनी में महसूस किए गए भूकंप का केंद्र धरातल से करीब 5KM गहराई पर था.
bhukamp.jpg

भूकंप से किसी भी तरह के जानमाल के नुकसान की कोई खबर नहीं है. हालांकि लोगों ने ये झटके महसूस जरूर किए. स्थानीय लोगों ने बताया कि भूकंप का झटका महसूस होते ही वे कांप उठे और बाहर भागे. कुछ ही देर बाद सबकुछ सामान्य हो गया. बताया जा रहा है कि जिला मुख्यालय पर कुछ दिनों से हल्के झटके आ रहे हैं.

दिव्यांग का दर्द देखकर गाड़ी रुकवाकर तुरंत उतरे कलेक्टर, बाइक से पहुंचाया

सिवनी शहर व इससे लगे ग्राम चूना भट्टी, पलारी आदि स्थानों पर सुबह 11.49 बजे भूकंप आने के बाद लोग घरों से बाहर निकल गए. आईटीआई कॉलेज में पढ़ने वाले बच्चे व शिक्षक भी बाहर निकल गए. इन बच्चों ने बताया कि यह स्थिति करीब माहभर से बनी हुई है. यहां हल्के झटके आ रहे हैं. शुक्रवार को रिक्टर स्केल पर 3.6 तीव्रता का भूकंप दर्ज हुआ है.

https://www.dailymotion.com/embed/video/x84krlh
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो