scriptशासकीय प्राथमिक शाला मानेगांव में अब नहीं दिखेंगे बछड़े और बकरियां | education news seoni | Patrika News

शासकीय प्राथमिक शाला मानेगांव में अब नहीं दिखेंगे बछड़े और बकरियां

locationसिवनीPublished: Mar 04, 2019 08:23:55 pm

Submitted by:

akhilesh thakur

आंगनबाड़ी केन्द्र परिसर की भी हुई सफाई, पत्रिका में खबर प्रकाशित होने के बाद मौके पर पहुंचे बीआरसीसी को दिखी हकीकत

education news seoni

शासकीय प्राथमिक शाला मानेगांव में अब नहीं दिखेंगे बछड़े और बकरियां

सिवनी. शासकीय प्राथमिक शाला व आंगनबाड़ी केन्द्र मानेगांव के बदहाल परिसर को संबंधित अधिकारियों ने संज्ञान में लिया है। पत्रिका में खबर प्रकाशित होने के बाद बीआरसीसी सिवनी राहुल प्रताप सिंह मौके पर गए। उन्होंने वहां की हकीकत देखी और उसका तत्काल निदान करवाया।
ग्राम पंचायत के सामुदायिक भवन में संचालित आंगनबाड़ी केन्द्र मानेगांव के पीछे से कचरे और मिट्टियों के ढेर को हटा दिया गया हैं। भवन के पास बचे कचरे के अवशेष को जलाया गया है। भवन के सामने लगे मिट्टियों के ढेर को फैलाकर समतल कर दिया गया है। प्राथमिक शाला मानेगांव परिसर में बकरियां और बछड़े बांधने वाले ग्रामीणों से मिलकर उनको परिसर में नहीं बांधने की हिदायत दी गई है। परिसर में पड़े मिट्टियों के ढेर को फैलाकर समतल किया गया है।
कोहका के हॉल जस के तस
शासकीय प्राथमिक शाला कोहका की स्थिति में कोई सुधार नहीं हुआ है। इस परिसर में आंगनबाड़ी केन्द्र के साथ ही ग्राम पंचायत का कार्यालय और ई-कक्ष संचालित है। बच्चों की जहां क्लास चलती है कि ठीक उसके बाहर सभामंच का निर्माण कराया जा रहा है। निर्माणधीन सभामंच का कार्य करीब पखवारेभर से बंद है, लेकिन उसका मैटेरियल फैला हुआ है। परिसर में आंगनबाड़ी केन्द्र के आसपास बड़े-बड़े घास उग आए हैं। इसकी सफाई लंबे समय से नहीं हुई है।
खबर को संज्ञान लेकर गया था जांच करने
पत्रिका में प्रकाशित खबर को संज्ञान में लेने के बाद मैं मौके पर जांच करने गया था। मौके पर मामला सही पाया गया। साफ-सफाई के साथ ही बकरियां और बछड़े बांधने वाले को दुबारा ऐसा नहीं करने की हिदायत दी गई। कोहका में भी सफाई का निर्देश दिया गया था। यदि वहां नहीं हुआ है तो दुबारा निरीक्षण किया जाएगा। लापरवाही करने वाले के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
– राहुल प्रताप सिंह, बीआरसीसी सिवनी
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो