scriptआखिरकार बीस साल बाद जागी सरकार, जिला अस्पताल में बेड की संख्या को बढ़ाकर किया दो सौ | No. of bed in government hospital increased to 200 | Patrika News

आखिरकार बीस साल बाद जागी सरकार, जिला अस्पताल में बेड की संख्या को बढ़ाकर किया दो सौ

locationसिवनीPublished: Mar 08, 2017 07:43:00 pm

Submitted by:

jainarayan purohit

आखिरकार बीस साल बाद सरकार ने बजट घोषणा के दौरान राजकीय जिला चिकित्सालय में बेड की संख्या में बढ़ोतरी कर दी है।

Government hospital staff

Government hospital staff

हनुमानगढ़. 

आखिरकार बीस साल बाद सरकार ने बजट घोषणा के दौरान राजकीय जिला चिकित्सालय में बेड की संख्या में बढ़ोतरी कर दी है। बजट के दौरान अस्पताल को 150 से 200 बेड करने की जैसे ही घोषणा, इसे सुन शहरवासी, सामाजिक कार्यकर्ता, विभिन्न कॉलेज के विद्यार्थी व जिला अस्पताल स्टाफ ने एक दूसरे को बधाई देकर खुशी जताई। बेड की संख्या में बढ़ोतरी होने से आने वाले दिनों में अस्पताल में चिकित्सक व नर्सिंग स्टाफ के रिक्त पड़े पदों की भर्ती तो होगी ही। इसके साथ-साथ जिला अस्पताल को कई विशेषज्ञ भी मिलेंगे। उल्लेखनीय है कि जिले वासियों की जिला अस्पताल में बेड की संख्या में बढ़ोतरी करने की मांग को पिछले कई समय से लगातार उठाकर अभियान चलाया था। पत्रिका के इस अभियान पर सरकार को बेड की संख्या में बढ़ोतरी करने पर विवश किया। इस पर शहर के विभिन्न संगठनों को नागरिक व सामाजिक कार्यकर्ताओं ने पत्रिका का आभार भी जताया। 
अस्पताल को मिलेंगे चिकित्सक

जिला अस्पताल प्रशासन की माने तो अस्पताल में पचास बेड की संख्या में बढ़ोतरी होने पर करीब पंद्रह चिकित्सक व पचास नर्सिंग कर्मी व अन्य कर्मचारी की स्वीकृति मिलेगी। इसके अलावा राज्य सरकार पहले पड़े रिक्त पदों को भी भरेगी। वर्तमान में जिला अस्पताल में चिकित्सक के 43 पद स्वीकृति हैं। इसमें से चार पद पिछले कई समय से रिक्त चल रहे हैं। बेड की संख्या में बढ़ोतरी होने पर 43 चिकित्सक के पद की जगह 58 चिकित्सक के पद होने की पूरी संभावना है। इसके अलावा अन्य सुविधाओं में एबुलेंस, बिल्डिंग इत्यादि सुुविधाओं के लिए मिलने वाले बजट में भी बढ़ोतरी होगी। 
बेहतर होगी सुविधा

बेड की संख्या में इजाफा होने से सीधा लाभ मरीज व उनके परिजनों को मिलेगा। चिकित्सकों के अनुसार चिकित्सक व स्टाफ के भी पदों में इजाफा होने से मरीज व उनके परिजनों को जिला अस्पताल में इससे भी बेहतर सुविधा मिलेगी। 
राज्य सरकार ने बजट घोषणा के दौरान जिला अस्पताल को 150 से 200 बेड की संख्या की है। जिलावासी व स्टाफ के लिए खुशी की बात है। बेड की संख्या में बढ़ोतरी होने से तकरीबन 15 चिकित्सक, पचास नर्सिंग कर्मी व अन्य कर्मचारी मिलने के पूरे आसार हैं
डॉ. एमपी शर्मा, पीएमओ, जिला अस्पताल

यह हमारे लिए खुशी की बात है। यह घोषणा होने से जिला अस्पताल में मरीज व परिजनों को मिलने वाली सुविधाओं में बढ़ोतरी होगी। इसके अलावा चिकित्सक व नर्सिंग स्टाफ भी पहले से बेहतर परिणाम दे सकेंगे। 
डॉ. योगेन्द्र तनेजा, उपनियंत्रक, जिला अस्पताल।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो