आठ माह पार, 100 मीटर सीसी सड़क नहीं बनवा पाई नगर पालिका सिवनी

फरवरी में सड़क निर्माण पूरा करने का लिखित आश्वासन दिया था नपा के सहायक यंत्री ने

By: akhilesh thakur

Updated: 10 Sep 2021, 11:11 AM IST

सिवनी. नगर के विकास में नगर पालिका रोड़ा अटका रही है। यदि यह कहा जाए तो इसमें कोई अतिश्योक्ति नहीं होगी, क्योंकि नगर पालिका के पीडब्लूडी शाखा पर किसी का अंकुश दिखाई नहीं दे रहा है। बीते कुछ माह पूर्व उक्त शाखा के लिपिक राजेश निर्मलकर ने यासिन बेग कॉलोनी के एक पार्क के टेंडर की फाइल का वर्कऑर्डर जारी होने के निर्धारित समय पार होने तक दबाए रखा। इस मामले में सीएमओ ने लिपिक को नोटिस जारी किया। इसके आगे बात नहीं बढ़ी। सड़क का कार्य शुरू हुए करीब आठ माह पार होने के बाद भी 100 मीटर की सड़क का कार्य पूरा नहीं हो पाया है। 'पत्रिका पड़ताल में यह मामला सामने आया है। खास है कि यह स्थिति तब है जब नगर पालिका के प्रशासक कलेक्टर डॉ. राहुल हरिदास फटिंग है।
नगर पालिका के शहीद वार्ड में बीते वर्ष नाला व कांक्रीट सड़क कार्य स्वीकृत हुआ, लेकिन निर्माण शुरू नहीं हुआ। इस पर समाजसेवी गोविंद श्रीवास के नेतृत्व में वार्डवासियों ने धरना-प्रदर्शन किया। तब नपा ने नाला का निर्माण कराया और फिर कार्य बंद कर दिया। इसके बाद पुन: धरना-प्रदर्शन शुरू हुआ तो सड़क का कार्य शुरू कराया गया। इसके पूर्व वार्डवासियों के धरनास्थल पर पहुंचे सहायक यंत्री संतोष तिवारी ने प्रदर्शनकारियों को लिखित आश्वासन दिया कि फरवरी २०२१ तक सड़क निर्माण कार्य पूरा कराया लिया जाएगा। लेकिन दुर्भाग्य है कि धरातल पर करीब ५० फीसदी सड़क का कार्य पूरा हुआ फिर इसे बंद कर दिया गया। वर्तमान में सड़क का कार्य ठप पड़ा हुआ है। निर्माण पूरा नहीं होने से बारिश का पानी उक्त स्थान पर भर रहा है, जिससे हमेशा डेंगू व मलेरिया बीमारी का खतरा बना रहता है।
इस संबंध में उपयंत्री वंदना मरकाम का कहना है कि संबंधित ठेकेदार द्वारा किए गए कार्य का पेमेंट उसे नहीं हुआ है। इससे उसने कार्य बंद कर दिया है। उसको नोटिस जारी कर दिया गया है। सीएमओ नवनीत पांडेय ने भी संबंधित ठेकेदार को नोटिस जारी किए जाने की बात कही है। खास है कि नगर पालिका नोटिस जारी करने के मामले में आगे हैं, लेकिन उसके बाद की कार्रवाई का पता नहीं चलता है। अब देखना यह है कि सड़क निर्माण के मामले में नगर पालिका आगे क्या करती है?


15 दिवस में कार्य पूरा नहीं तो होगा अद्र्धनग्न प्रदर्शन
समाजसेवी गोविंद श्रीवास ने इस मामले में कलेक्टर को ज्ञापन देकर कहा कि यदि १५ दिवस के अंदर सड़क का निर्माण कार्य पूरा नहीं हुआ तो अद्र्धनग्न प्रदर्शन किया जाएगा। इसकी सारी जिम्मेदारी नगर पालिका की होगी। कहा है कि सड़क की स्वीकृति से लेकर निर्माण शुरू कराए जाने तक वर्तमान में करीब दो वर्ष हो गए, लेकिन अब तक इस सड़क का निर्माण कार्य पूरा नहीं हो पाया है।

Show More
akhilesh thakur Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned