scriptगांव के आठ खिलाड़ी स्टेट लेबल पर करेंगे प्रदर्शन | Eight players from the village will perform on the state label | Patrika News

गांव के आठ खिलाड़ी स्टेट लेबल पर करेंगे प्रदर्शन

locationसिवनीPublished: Sep 28, 2019 12:34:43 pm

Submitted by:

sunil vanderwar

शालेय राज्य स्तरीय टेनिस वॉलीबॉल में धारना के आठ खिलाड़ी चयनित

गांव के आठ खिलाड़ी स्टेट लेबल पर करेंगे प्रदर्शन

गांव के आठ खिलाड़ी स्टेट लेबल पर करेंगे प्रदर्शन

सिवनी. शालेय संभागीय टेनिस वॉलीबॉल प्रतियोगिता का बालक वर्ग का आयोजन इस वर्ष छिंदवाड़ा में 4 से 5 सितंबर तक आयोजित किया गया, वहीं बालिका वर्ग में यह प्रतियोगिता जबलपुर में 7 सितंबर से 8 सितंबर तक आयोजित की गई। जिसमें सिवनी जिले की ओर से सभी वर्गों में बालक बालिकाओं की टीम ने हिस्सा लिया।
जूनियर बालक में सिवनी के खिलाडिय़ों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए जबलपुर की टीम को 3-0 से परास्त किया, किंतु फाइनल में छिंदवाड़ा से पराजित होने के कारण उन्हें उपविजेता बनकर ही संतोष करना पड़ा। वहीं मिनी वर्ग में बालकों ने शानदार प्रदर्शन कर टीम को प्रथम स्थान दिलाया। जबलपुर में आयोजित बालिका वर्ग में भी मिनी टीम ने विजेता बनने का गौरव प्राप्त किया।
ज्ञात हो कि यह नवीन खेल जो पिछले वर्ष से ही शालेय खेलों से जुड़ा है। इस खेल का प्रशिक्षण शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय धारनाकला के खिलाड़ी अपने विद्यालय में पदस्थ पीटीआई संदीप मिश्रा से प्राप्त कर रहे हैं। गौरतलब है कि संदीप मिश्रा ने टेनिस वॉलीबॉल के स्टेट रेफरी की परीक्षा भी अ श्रेणी में उत्तीर्ण कर इस खेल की विशेषज्ञता प्राप्त की है और गत वर्ष इस खेल में विद्यालय के सात खिलाडिय़ों को राज्य स्तर तक ले जाने में सफल हुए थे। इस वर्ष भी खिलाडिय़ों के चमकदार प्रदर्शन के चलते विद्यालय के आठ खिलाडिय़ों का चयन राज्य स्तरीय प्रतियोगिता हेतु हुआ है।
प्राचार्य शिवप्रसाद मेश्राम ने बताया कि इस वर्ष संस्था के कुल 8 खिलाड़ी रागिनी, साक्षी, मुस्कान, वैभव, संदीप, योगेश, सत्यम, महेश के रूप में चयनित हुए हैं जो कि राज्य स्तरीय प्रतियोगिता जबलपुर जूनियर वर्ग में एक से पांच अक्टूबर व छतरपुर में मिनी व सीनियर वर्ग में दस से पंद्रह अक्टूबर तक अपने खेल का प्रदर्शन करेंगे। मेश्राम ने बताया कि संस्था के पीटीआई संदीप मिश्रा को दोनों राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के लिए लोक शिक्षण संचनालय भोपाल द्वारा स्टेट रेफरी के लिए नामांकित किया गया है यह भी संस्था और जिले के लिए गौरव की बात है। उन्होंने उम्मीद की कि इस बार भी संस्था के खिलाड़ी अपना सर्वश्रेष्ठ देने का प्रयास करेंगे इस राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में अच्छे प्रदर्शन के लिए खिलाडिय़ों को प्रभारी जिला शिक्षा अधिकारी जीपी बघेल, जिला क्रीड़ा अधिकारी जस्सी थामस, धारना प्राचार्य शिवप्रसाद मेश्राम, पूर्व प्राचार्य शशिकांत नेमा, सरपंच मनोज राहंगडाले, सुरेश नागराज, अखिलेश राहंगडाले, संतोष सोनी, शाला परिवार एवं खेलप्रेमियों ने अपनी शुभकामनाएं दी हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो