जिले के आठ शिक्षक गणित, हिन्दी प्रशिक्षण पाने जाएंगे भोपाल

जिले के आठ शिक्षक गणित, हिन्दी प्रशिक्षण पाने जाएंगे भोपाल

Sunil Vandewar | Updated: 24 May 2019, 12:17:40 PM (IST) Seoni, Seoni, Madhya Pradesh, India

ब्रिज कोर्स के लिए हुआ चयन

सिवनी. राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा अभियान के तहत कक्षा ९वीं के ब्रिज कोर्स के लिए गणित एवं हिन्दी विषय के जिला स्तरीय स्त्रोत विशेषज्ञ शिक्षकों का प्रशिक्षण आगामी दिनों में भोपाल में होने जा रहा है। इस सम्बंध में जिला शिक्षा अधिकारी एवं पदेन जिला परियोजना समन्वयक राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा अभियान मप्र को लोक शिक्षण आयुक्त द्वारा आदेश जारी किया गया है।
कहा गया है कि कक्षा ९वीं के गणित विषय के ब्रिज कोर्स के लिए २७ से २९ मई २०१९ तक आयोजित प्रशिक्षण एवं कार्यशाला का प्रशिक्षण प्रशासन अकादमी ई-७ अरेरा कॉलोनी शाहपुरा भोपाल में होगा। इसमें सिवनी जिले के स्त्रोत विशेषज्ञों में सिवनी से यतीन्द्र अग्रवाल लेक्चरर शासकीय हायर सेकेण्डरी स्कूल अरी, मनोज सनोडिया वरिष्ठ अध्यापक उत्कृष्ट विद्यालय सिवनी, नविता सम्भारे वरिष्ठ अध्यापक हायर सेकेण्डरी स्कूल गोपालगंज, महेश कुमार रहमतकर लेक्चरर हायर सेकेण्डरी स्कूल छपारा के नाम शामिल हैं।
इसी प्रकार हिन्दी विषय के ब्रिज कोर्स के लिए ३० मई से ०१ जून २०१९ तक आयोजित कार्यशाला में बुलाए गए हिन्दी विषय के स्त्रोत विशेषज्ञों की सूची में वरिष्ठ अध्यापक एसके अग्रवाल उत्कृष्ट विद्यालय सिवनी, महारानी लक्ष्मी बाई शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय सिवनी के वरिष्ठ अध्यापक वायके उपाध्याय, हाइस्कूल चावड़ी से अध्यापक से माया शर्मा, शासकीय कन्या हाइस्कूल भोमा की अध्यापक रूचि बिसेन के नाम शामिल हैं।
गैरहाजिरी पर शिक्षकों का काटा जाएगा वेतन -
लोक शिक्षण आयुक्त जयश्री कियावत ने आदेश में कहा है कि इस प्रशिक्षण में अनुपस्थित रहने वाले शिक्षकों का ०३ दिवस का वेतन काटा जाएगा। जिले के लिए निर्धारित संख्या में शिक्षकों की उपस्थिति अनिवार्य है। प्रशिक्षणार्थी शिक्षकों को शासन नियम अनुसार टीए, डीए का भुगतान राज्य कार्यालय राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा अभियान भोपाल द्वारा किया जाएगा।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned