scriptरुपए विहीन एटीएम से हर नागरिक हुआ हलाकान | Every citizen from a non-rupee ATM was halakan | Patrika News

रुपए विहीन एटीएम से हर नागरिक हुआ हलाकान

locationसिवनीPublished: Mar 20, 2018 01:04:43 pm

Submitted by:

mantosh singh

रुपए निकालने यहां से वहां दौड़ता रहे उपभोक्ता

ATM, Rupee, Unsecured, Consumer, Distressed, Problem, Bank
सिवनी. जिले भर के अधिकांश एटीएम से सोमवार को दोपहर तक रुपए नहीं निकलने के कारण गांव व शहरी क्षेत्र के ग्रामीण व नागरिकों को खासी दिक्कतों का सामना करते देखा गया। वैसे भी शुक्रवार की शाम को ही अनेक एटीएम से रुपए समाप्त हो गए थे इसके बाद शनिवार, रविवार अवकाश होने के बाद एटीएम से रुपए नहीं मिलने के कारण लोगों की मुश्बितें काफी बढ़ गई। हर व्यक्ति रुपए की जुगत में एक एटीएम से दूसरे एटीएम के चक्कर लगाते नजर आ रहे थे।
शहर के प्रायवेट बस स्टैण्ड स्थित एटीएम समेत कचहरी चौक, बारापत्थर पत्थर, बरघाट रोड बिजली कार्यालय के सामने, छिंदवाड़ा चौक, भैरोगंज क्षेत्र, कटंगी रोड, बुधवारी रोड, नेहरू रोड स्थित, दादूधर्म शाला के सामने स्थित एटीएम समेत अनेक एटीएम में रुपए नहीं होने से नागरिकों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। रुपए नहीं निकलने से परेशान व्यक्ति से बाहर खड़े व्यक्ति एटीएम की स्थिति पूछकर वहां से तत्काल एक एटीएम से दूसरे एटीएम जाता नजर आया।
दोपहर बाद कुछ एटीएम में डाले गए नोट
पिछले तीन दिनों से एटीएम से रुपए नहीं निकलने की किल्लत से परेशान लोगों ने जब इस मामले की शिकायत कुछ बैंकों के शाखा प्रबंधकों से की तब कहीं जाकर सोमवार की दोपहर लगभग दो बजे के बाद शहर के व्यस्ततम इलाकों के एटीएम में रुपए डालने वाला वाहन पहुंचा और एटीएम में रुपए डाले गए। इसके बाद इन एटीएम में रुपए निकालने वाले लोगों की लम्बी-लम्बी कतार में खड़े होकर अपनी बारी का इंतजार करते देखा गया।
एटीएम से निकल रहे फटे नोट
शुक्रवार की शाम को जब पांच सौ रुपए के नोट निकालने पहुंचे एक नागरिक को उस समय बड़ा अचरज हुआ जब नगर के प्रायवेट बस स्टैण्ड के एटीएम से पांच सौ रुपए के नोट तो निकले लेकिन उसमें से कुछ नोट फटे हुए थे। फटे पांच सौ रुपए मिलने से नागरिक उसे चलाने और बैंक में वापस करने की समस्या से खासे चिंतित नजर आया। नागरिकों ने बताया कि शादी-विवाह के इस मौके पर रुपयों की सख्त आवश्यकता होने के बाद जब किसी एटीएम से लोगों को रुपए नहीं मिले तो उनकी समस्याएं और बढ़ गई। वहीं कैनरा बैंक के एटीएम के विषय में वहां के गार्ड ने बताया कि एटीएम मशीन में कुछ समस्या है, इसका सुधार कार्य जारी है।
इनका कहना है
शहर के कई एटीएम में चक्कर लगा चुके हैं। किसी भी एटीएम में रुपए नहीं मिले हैं। दो दिन से परेशानी हो रही है।
पवन दुबे, छात्र

इनका कहना है
वर्तमान में नैनपुर रह रहे हैं और नैनपुर, केवलारी, पलारी समेत सिवनी जिले के अनेक एटीएम में रुपए निकालने पहुंचे तो रुपए नहीं निकले।
अनिता शुक्ला, गृहणि

शहर के लगभग 25 से 30 एटीएम चैक कर चुका हूं। किसी भी एटीएम में से रुपए नहीं निकले। सिलिप में कुछ और ही लिखकर आता है।
सतीश सूर्यवंशी, बलारपुर

रुपए नहीं मिलने से काफी काम अटके पड़े हैं। शाखा प्रबंधक से पूछने पर कोई संतोषप्रद जवाब नहीं दे रहे हैं।
दिलीप बघेल, लूघरवाड़ा

ट्रेंडिंग वीडियो