scriptबिना कर्ज लिए नाम सूची में देख भड़के ग्रामीण | farmer news seoni | Patrika News
सिवनी

बिना कर्ज लिए नाम सूची में देख भड़के ग्रामीण

पुलिस लाइन सहित तीन थानों की फोर्स पहुंची मौके पर, ताखला सोसायटी के प्रबंधक व कर्मचारियों को बनाया बंधक

सिवनीJan 20, 2019 / 10:02 pm

akhilesh thakur

arrive from the helicopter

छत्तीसगढिय़ा दूल्हे की रहीसी, उडऩखटोला से लाएगा अपनी दुल्हनिया, क्या है माजरा क्लिक करके पढ़ें

सिवनी. अरी थाना क्षेत्र के ताखला सोसायटी में कर्ज माफी की सूची में बिना कर्ज लेने वालों के नाम देख ग्रामीण शनिवार को आक्रोशित हो गए। शाम को आसपास के करीब पांच से अधिक ग्राम सैकड़ों की संख्या में सोसायटी पहुंचे ग्रामीणों ने प्रबंधक व कर्मचारियों को बंधक बना लिया।
ग्रामीणों का कहना था कि वे लोग कर्ज लिए ही नहीं है तो उ नका नाम सूची में कैसे आ गया है। कई ग्रामीण जो कम कर्ज लिए हैं। उनके नाम के सामने अधिक कर्ज दर्शाया गया है। इसकी सूचना के बाद मौके पर पहुंची अरी पुलिस से मामला काबू में नहीं हुआ तो उसने इ सकी सूचना उच्चाधिकारियों को दी। सूचना के बाद डूंडासिवनी, लखनवाड़ा व पुलिस लाइन से भारी संख्या में बल मौके पर पहुंचा। इसकी सूचना के बाद मौके पर पहुंची अरी पुलिस से मामला काबू में नहीं हुआ तो उसने इ सकी सूचना उच्चाधिकारियों को दी। सूचना के बाद डूंडासिवनी, लखनवाड़ा व पुलिस लाइन से भारी संख्या में बल मौके पर पहुंचा। इसके बाद प्रबंधक और कर्मचारियों को वहां से मुक्त कराकर थाने लगाया गया। देर रात तक ग्रामीणों को समझाइश दिया जा रहा था। सूचना के बाद एसडीएम बरघाट, तहसीलदार, एसडीओरी बरघाट व केवलारी मौके पर पहुंच गए थे। देर रात तक ग्रामीणों को समझाइश दिया जा रहा था। सूचना के बाद एसडीएम बरघाट, तहसीलदार, एसडीओरी बरघाट व केवलारी मौके पर पहुंच गए थे।
सूची में अनियमितता
ताखला सोसायटी पर प्रकाशित की गई कर्ज माफी की सूची में बड़ी संख्या में अनियमितता पाई गई है। कर्इ ग्रामीण के ऐसे नाम है, जिन्होंने कर्ज लिया ही नहीं है। इसकी जानकारी के बाद ग्रामीणों ने प्रबंधक व कर्मचारियों को बंधक बना लिया। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने उनको मुक्त कराया। इस मामले की जांच एसडीएम बरघाट के पास हैं।
– गोपाल प्रसाद खांडेल, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सिवनी

Home / Seoni / बिना कर्ज लिए नाम सूची में देख भड़के ग्रामीण

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो