scriptस्नेह सम्मेलन में हुआ फैशन-शो एवं पुरूस्कार वितरण | Fashion show and prize distribution held at Sneh Sammelan | Patrika News

स्नेह सम्मेलन में हुआ फैशन-शो एवं पुरूस्कार वितरण

locationसिवनीPublished: Feb 23, 2020 11:53:24 am

Submitted by:

mantosh singh

सिवनी विधायक दिनेश राय ने दिए महाविद्यालय को 20 लाख

स्नेह सम्मेलन में हुआ फैशन-शो एवं पुरूस्कार वितरण

स्नेह सम्मेलन में हुआ फैशन-शो एवं पुरूस्कार वितरण

सिवनी. जितनी जरूरी लिखाई पढ़ाई है उतनी ही जरूरी हमें अपने अंदर की छिपी हुई विभिन्न प्रतिभाओं को निखारते हुए आत्मनिर्भरता के लिए उपयोग करना है। मैं कभी भी किसी काम से पीछे नही रहा। चाहे खाना बनाने का मामला रहा हो या फिर व्यवसाय का मामला सभी मैने सीखा है। कोई सीखी हुई कला जीवन में कब काम आ जाए कहा नही जा सकता। इस महाविद्यालय में दूर-दूर के गांव से बालिकाऐं आती है और यहां पर बहुत सारी कमिया है। निश्चित ही इसे दूर करने के लिए प्रयास की आवश्यकता है। मैं इस महाविद्यालय में इस वर्ष 10 लाख एवं अप्रैल माह में शेष 10 लाख की राशि देने की घोषणा करता हूं। उक्त उदगार कन्या महाविद्यालय के स्नेह सम्मेलन के मुख्य अतिथि ने इस अवसर पर विधायक दिनेश राय ने व्यक्त किए।
कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव राजा बघेल ने कहा कि हम लोग जो पहले काम करते थे अब वह वातावरण नहीं रहा। अब आज के दौर में हमें समय के साथ चलने की आवश्यकता है। फैशन डिजाईन से जुड़े हुए मेरे मित्र है। जो पुराने मंहगे कपड़ों को एकत्र कर उन्हें आज के फैशन के हिसाब से लोगों के बीच लाते है। यह कला भविष्य में इस महाविद्यालय में भी आए जिससे छात्राएं इस कला को सीखकर आत्मनिर्भर बन सके।
जनभागीदारी समिति के अध्यक्ष शिव सनोडिय़ा ने कहा कि स्नेह सम्मेलन निश्चित ही आपस में मित्रता को मजबूत करता है। इस महाविद्यालय में अनेक कमियां है। इसके लिए विधायक राय अगर चाहे तो यहां पर 20 लाख की राशि प्रदान करें। तो निश्चित ही यहां पर छात्राओं को अनेक सुविधाऐं मिल सकती है। साथ ही आज आयोजित फैशन शो कार्यक्रम में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाली छात्रा शिवानी सनाड्य को सिवनी से बंबई जाने के लिए 4 टिकट देने की घोषणा भी सनोडिय़ा द्वारा की गई।
कार्यक्रम के दौरान प्राचार्य अमिता पटेल ने कहा कि जब से जनभागीदारी समिति के अध्यक्ष सनोडिय़ा बने है। तब से महाविद्यालय का विकास हो रहा है। इस कार्य में यहां की गुणवत्ता समिति के अध्यक्ष संजय जैन संजू का योगदान मिल रहा है। कार्यक्रम का संचालन डॉ. अर्चना चंंदेल ने किया। इस अवसर पर विधायक प्रतिनिधि नरेश गिरी गोस्वामी, जनभागीदारी समिति के सदस्य ओम उपाध्याय, राकेश बघेल, अंशुल अवस्थी, भावेश वर्मा, रत्नेश चौकसे, ऋषभ ठाकुर, सागर मरकाम, कपिल सराठे, संजय जैन संजू सहित एनएसआईयू के अध्यक्ष प्रवेश बाबू भालोटिया आदि उपस्थित रहे। कार्यक्रम को सफल बनाने में शकीना खान, राशिद खान, वाहिद खान, शेषराव नावंगे, टीकाराम सनोडिय़ा, हेमराज नागवंशी, विवेक पालीवाल, अनीता कुल्हाड़े, अनीता भट्ट, अर्पणा अवस्थी, सकुनतला शर्मा, समिता शर्मा, निधी मिश्रा, सीबी बघेल सहित अनेक लोग उपस्थित हुए।
7 दिनों से चल रहे स्नेह सम्मेलन के अवसर पर आयोजित खेलकूद, सांस्कृतिक कार्यक्रम, साहित्य कार्यक्रम, ललितकला में शामिल हुए प्रतिभागियों को 5 हजार छात्राओं की उपस्थिति में पुरूस्कार वितरण किया गया। सारे कार्यक्रम शांतिपूर्वक संपन्न हुए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो