scriptप्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना के लाभ से वंचित पिता | Father deprived of the benefits of Prime Minister Jyoti Jyoti Bima Yoj | Patrika News
सिवनी

प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना के लाभ से वंचित पिता

बैंक के चक्कर लगाने के बाद भी नहीं मिली राशि

सिवनीFeb 16, 2019 / 11:35 am

santosh dubey

Negligence, rural, bank, rupee, insurance, prime minister life jyoti insurance scheme

प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना के लाभ से वंचित पिता

 

सिवनी. प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना के लाभ के लिए मृतक पवन शिववेदी के पिता धरमचंद शिववेदी बार-बार क्षेत्र के राष्ट्रीयकृत बैंक के चक्कर लगाने के बाद भी काम नहीं हो रहा है।
पीडि़त धर्मचंद्र शिववेदी ने बताया कि मेरे पुत्र का छपारा स्थित एक राष्ट्रीकृत बैंक में खाता था और प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा की राशि 330 प्रति वर्ष के हिसाब से जमा कर रहा था। 24 मई 2017 को पहली किस्त जमा की गई थी। जिसका पॉलिसी क्रमांक 03458710087 है।
24 मई 2017 को उसके द्वारा सेंट्रल बैंक छपारा में जमा कर दी गई थी और 8 दिसम्बर 2017 मेरे पुत्र की मौत हो जाने के बाद जैसे ही मैंने फाइल कार में देखी तो पाया कि बीमा बैंक में हुआ है और पवन की मौत के बाद कई बार बैंक गया लेकिन जब भी जाता हूं तो सिर्फ फाइल चैक का बहना बताकर टाल दिया जाता है। फिर कहा जाता है कि फाइल नहीं है।
मृतक के पिता ने बताया कि उनका एक ही पुत्र था जो चल बसा अब इनका पालन पोषण करने वाला कोई नहीं है। बीमा की राशि की आस लगाए हैं, लेकिन वह भी मिलती नजर नहीं आ रही है। इनका पुत्र पवन शिववेदी ग्राम पंचायत भीमगढ़ में रोजगार सहायक के पद पर था पालन पोषण करने वाला कोई नहीं है एवं एक और भी बीमा है जिसकी सालाना किश्त 12 की 25 मई 2017 को जमा हुई थी। बैंक मैनेजर के द्वारा जो भी दस्तावेज मांगे गए थे मृतक के पिता ने आठ दिसम्बर 18 को दे दिए गए हैं, लेकिन अभी तक बैंक के कर्मचारियों द्वारा किसी प्रकार का संतुष्टि पूर्ण जवाब नहीं दिया गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो