महिला बाल विकास मंत्री ने अफसरों की क्लास

महिला बाल विकास मंत्री ने अफसरों की क्लास

Sunil Vandewar | Publish: Jul, 09 2018 01:01:01 PM (IST) Seoni, Madhya Pradesh, India

समीक्षा बैठक में परियोजना अधिकारियों से किया जवाब-तलब

सिवनी. प्रदेश शासन की महिला एवं बाल विकास मंत्री अर्चना चिटनिस द्वारा रविवार को सिवनी पहुंचकर महिला बाल विकास विभाग, स्वास्थ्य विभाग, कृषि विभाग के साथ संबंधित विभागों की बैठक ली गई। इस दौरान मंत्री को जिन अफसरों ने संतोषजनक जानकारी नहीं दे पाए, उनको मंत्री ने कड़ी फटकार लगाते हुए कार्य के प्रति गंभीरता बरतने को कहा है। बैठक में अपर कलेक्टर रानी बाटड़, पुलिस अधीक्षक विवेक राज सिंह सहित सभी संबंधित अधिकारियों की उपस्थिति रही।

बैठक में मंत्री चिटनिस द्वारा विभागीय परियोजना वजन अभियान, विशेष पोषण आहार के साथ लालिमा अभियान की गतिविधियों के संबंध में सीधे परियोजना अधिकारियों से प्रश्न किए। साथ ही इन परियोजनाओं के क्रियान्वयन में सेक्टर प्रभारियों व परियोजना अधिकारियों की सहभागिता को लेकर प्रश्न किए। जानकारी न दे पाने को लेकर संबंधित परियोजना अधिकारियों को फटकार लगाई।
जिला कार्यक्रम अधिकारी लक्ष्मी धुर्वे को विभागीय मंत्री द्वारा पुन: सम्पूर्ण जिले में विशेष अभियान चलाने के निर्देश दिए। उन्होंने सभी परियोजना अधिकारियों को आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, सहायिका के साथ सहभागी होकर योजनाओं के लिए मैदानी स्तर पर कार्य करने के निर्देश दिए।
महिला बाल विकास मंत्री ने जिले में संचालित वन स्टाप सेंटर में प्रशासनिक नियुक्ति करते हुए इसके अधिक से अधिक प्रचार-प्रसार के निर्देश दिए ताकि जरूरत पडऩे पर महिला व बालिका को इसका लाभ मिल सके। इसी तरह विभागीय पंचवटी से पोषण व पोषण आहार परियोजनाओं की समीक्षा करते हुए मंत्री चिटनिस द्वारा योजनाओं के क्रियान्वयन के लिए जिले के एनजीओ, सामाजिक क्षेत्र में कार्य करने वाली संस्थाओं के सहयोग से अधिक से अधिक हितग्राहियों तक पहुंच बढ़ाने को कहा है। उन्होंने सभी को जानकारी देते हुए बताया कि महिला मतदाता जनजागृति के लिए सतत अभियान का आरंभ सम्पूर्ण प्रदेश में किया जाना है। जिसका उद्देश्य मतदान में महिलाओं की शत-प्रतिशत सक्रियता सुनिश्चित करना है।

भाजपा कार्यकर्ताओं से बैठक में बोले सामान्य प्रशासन मंत्री आर्य विपक्षियों के षणयंत्र, तिकडम, झूठ से रहना है सतर्क

सिवनी. जिला भाजपा कार्यालय में रविवार को प्रदेश शासन के दो प्रमुख विभागों के मंत्री बैठक में उपस्थित हुए। कार्यकर्ताओं में विधानसभा चुनाव जीतने का जोश भरते हुए विपक्ष से सावधान रहने के लिए आगाह किया। कहा कि सामने बड़ी चुनौतियां हैं, इनसे निपटने के लिए हर कार्यकर्ता को तैयार रहना होगा।
आयोजित बैठक को सम्बोधित करते हुए भाजपा नेत्री और प्रदेश की महिला बाल विकास मंत्री अर्चना चिटनीस ने कहा कि प्रदेश में वातावरण हमारे अनुकूल है लेकिन जो पार्टी जीत के जितने करीब होती है उसके समक्ष चुनौतियां भी उतनी बड़ी होती हैं। विरोधियों का हमला उतना अधिक तीव्र हो जाता है।
प्रदेश के सामान्य प्रशासन मंत्री लालसिंह आर्य ने कहा कि हमें मतदान केन्द्र के कार्यकर्ताओं का वाट्सअप गु्रप बनाना है। इससे न सिर्फ संपर्क बढेगा बल्कि नवीनतम जानकारियों से भी हम अवगत रहेंगे। हमें विपक्षियों के दुष्प्रचार, तिकडम, षडयंत्र और झूठ से सतर्क रहना होगा। लोगों के समक्ष तत्काल सच्चाई सामने रखने के लिए वाटसअप गु्रप का उपयोग हमारे लिए प्रभावी साबित होगा। भाजपा जिलाध्यक्ष राकेश पाल सिंह ने कहा चुनाव में चुनौतियां हमेशा समक्ष होती हैं। चुनाव का शंखनाद हो चुका है। 2018 और 2019 के चुनाव में हमें संघर्ष, ऊर्जा और आत्मविश्वास के साथ आगे बढऩा है। भाजपा मीडिया प्रभारी श्रीकांत अग्रवाल ने बताया कि अबकी बार 200 पार तथा् बूथ जीता तो चुनाव जीता के नारे से कार्यकर्ताओं को उत्साहित किया।
बैठक में पूर्व मंत्री डॉ ढालसिंह बिसेन, महाकौशल विकास प्राधिकरण उपाध्यक्ष नीता पटेरिया, बरघाट विधायक श्री कमल मर्सकोले, सिवनी विधायक दिनेश राय, पूर्व विधायक नरेश दिवाकर, पूर्व विधायक शशि ठाकुर, पूर्व जिलाध्यक्ष वेदसिंह ठाकुर, सुदर्शन बाझल, सुजीत जैन, पूर्व नपा अध्यक्ष राजेश त्रिवेदी सहित जिले के पदाधिकारी, जिला प्रभारी, जिले में निवासरत प्रदेश पदाधिकारी, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य, प्रकोष्ठों के प्रदेश संयोजक, सभी मंडल अध्यक्ष एवं मोर्चों के जिलाध्यक्ष सहित अन्य उपस्थित रहे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned