scriptजबलपुर से नैनपुर तक चलेगी पहली इलेक्ट्रिक ट्रेन | First electric train from Jabalpur to Nainpur | Patrika News

जबलपुर से नैनपुर तक चलेगी पहली इलेक्ट्रिक ट्रेन

locationसिवनीPublished: Jan 09, 2019 12:39:15 pm

Submitted by:

sunil vanderwar

11 को होगी ट्रायल, सीआरएस रहेंगे मौजूद

सिवनी. ब्राडगेज रेललाइन का इलेक्ट्रिफिकेशन वर्क पूरा होने पर सीआरएस के साथ सीपीडी निरीक्षण करेंगे। नए साल की शुरुआत के साथ जबलपुर, सिवनी, मंडला, बालाघाट व अन्य जिले के लोगों के लिए दक्षिण की ओर जाने वाली रेल पटरियां सुखद यात्रा की सौगात लेकर आ रही है, क्योंकि जबलपुर से नैनपुर तक पहली इलेक्ट्रिक ट्रेन 11 जनवरी को जबलपुर से सुबह ०9 बजे रवाना होने वाली है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार जबलपुर से नैनपुर तक ब्रॉडगेज परियोजना के तहत इलेक्ट्रिफिकेशन का काम पूरा हो चुका है और अब इसका निरीक्षण करने के लिए कमिश्नर ऑफ रेलवे सेफ्टी रामकृपाल 11 जनवरी को जबलपुर आ रहे हैं, उनके आगमन के पहले लखनऊ से चीफ प्रोजेक्ट डायरेक्टर सुबोध कृष्ण दुबे जबलपुर आ रहे हैं, जो सीआरएस के आने जबलपुर से नैनपुर तक ब्राडगेज लाइन सहित अन्य सभी तैयारियों का जायजा लेंगे। प्रोजेक्ट डायरेक्टर पहली इलेक्ट्रिक ट्रेन में सीआरएस के साथ शिकारा, बिनैकी होते हुए नैनपुर तक जाएंगे।
ट्रायल रन के बाद दिखाई थी हरी झंडी
सीआरएस अपनी टीम के साथ शिकारा से लेकर नैनपुर तक बिछी नई ब्राडगेज लाइन के इलेक्ट्रिशियन वर्क का बारीकी से निरीक्षण के दौरान सभी चेक प्वाइंट्स को चेक करेंगे। इस ब्रॉडगेज ट्रैक पर इलेक्ट्रिक इंजन दौड़ाया जाएगा और स्पीड के अनुसार रेल लाइन के विद्युतीकरण को मंजूरी दी जाएगी। पिछले चरण में सीआरएस 24 दिसंबर को इस लाइन पर इलेक्ट्रिक इंजन और 3 कोचों के साथ ट्रायल रन लेने के बाद हरी झंडी भी दिखा चुके हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो