scriptसुबह 9 बजे डाली लिस्ट, प्रमोट हुए प्राचार्य और उपाचार्यों को मिली नियुक्ति | list release on 9'o clock, new promoted principal-vice principal posted | Patrika News

सुबह 9 बजे डाली लिस्ट, प्रमोट हुए प्राचार्य और उपाचार्यों को मिली नियुक्ति

locationअजमेरPublished: Aug 25, 2016 12:11:00 pm

Submitted by:

raktim tiwari

सितम्बर में हिल सकती है अजमेर के प्रिंसिपल मेहरोत्रा की कुर्सी। कई नए प्राचार्य और उपाचार्यों की नियुक्ति।

govt college ajmer

govt college ajmer

 कॉलेज शिक्ष निदेशालय ने नव पदोन्नत प्राचार्यों और उपाचार्यों के पदस्थापन कर दिए हैं। गुरुवार सुबह 9 बजे निदेशालय ने पदस्थापन सूची जारी की। अजमेर जिले से भी पदोन्नत हुए प्राचार्यों और उपाचार्यों को इधर-उधर किया गया है।
अजमेर के सम्राट पृथ्वीराज चौहान राजकीय महाविद्यालय के उपाचार्य डॉ. एस. के. श्रीवास्तव को निदेशाललय में संयुक्त निदेशक, उपाचार्य लालचंद हेडा को राजकीय महाविद्यालय सोजत और स्नेह सक्सेना को राजकीय महाविद्यालय पुष्कर में प्राचार्य बनाया गया है। व्याख्याता प्रकाशचंद सेठी को यहीं उपाचार्य लगया गया है। जबकि व्याख्याता सूरजमल चौधरी को मेड़ता सिटी और चेतन प्रकाश को पाली में उपाचार्य बनाया गया है। राजकीय कन्या महाविद्यालय की उपाचार्य डॉ. गिरजेश उपाध्याय को राजकीय महाविद्यालय मेड़ता राजकीय महाविद्यालय नसीराबाद के उपाचार्य डॉ. ए. एस. पंवार को राजकीय महाविद्यालय भीम, राजकीय महाविद्यालय किशनगढ़ के उपाचार्य बजरंगलाल दायमा को मालपुरा में प्राचार्य बनाया गया है। व्याख्याता एच. पी. शर्मा को मंगलाना लगाया गया है। इसी तरह राजकीय महाविद्यालय ब्यावर के रतनसिंह को मंडफिया लगाया गया है।
यह आए अजमेर जिले में

राजकीय कन्या महाविद्यालय भीलवाड़ा से डॉ. मुन्नालाल अग्रवाल को राजकीय गोविंद सिंह गुर्जर महाविद्यालय में उपाचार्य बनाया गया है। राजकीय महाविद्यालय भरतपुर से मानसिंह मीणा को सम्राट पृथ्वीराज चौहान राजकीय महाविद्यालय में उपाचार्य बनाया गया है।
मेहरोत्रा की कुर्सी पर खतरा

सम्राट पृथ्वीराज चौहान राजकीय महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. दीपकराज मेहरोत्रा की कुर्सी पर खतरा बरकरार है। रुक्टा राष्ट्रीय की लॉबी यहां चहेते को प्राचार्य बनाने के लिए प्रयासरत हैं। निदेशालय लालसोट और झुंझुनूं के प्राचार्यों और निदेशालय से एक संयुक्त निदेशक को एपीओ किया है। कॉलेज से हाल में प्राचार्य पद पर पदोन्नत हुए डॉ. एस. के. देव का भी कहीं पदस्थापन नहीं किया गया है। ऐसे में मेहरोत्रा की जगह किसी को भी प्राचार्य बनाया जा सकता है। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो