scriptमध्यप्रदेश के इस जिले में रेत की रायल्टी चेक करने गए चौकीदार की पिटाई | forest news | Patrika News

मध्यप्रदेश के इस जिले में रेत की रायल्टी चेक करने गए चौकीदार की पिटाई

locationसिवनीPublished: Jun 29, 2018 12:11:50 pm

Submitted by:

akhilesh thakur

सूचना के बाद मौके पर पहुंचे रेंजर ने अस्पताल में कराया भर्ती

raisen, raisen news, raisen patrika, patrika news, patrika bhopl, bhopal mp, ret, Mineral resources, Overloaded dumpers, police, raisen police, mp police, ret mafia,

ओवरलोड रेत से भरे दो डंपर जब्त

सिवनी. दक्षिण वनमंडल के सिवनी परिक्षेत्र स्थित लामाज्योति में डंपर से उतर रहे रेत की रायल्टी चेक करने गए चौकीदार की आरोपियों ने धुनाई कर सड़क पर फेेंक दिया। सूचना के बाद मौके पर पहुंचे रेंजर केके तिवारी ने आनन-फानन में उसे वाहन से लेेकर लखनवाड़ा थाना पहुंचे। इसके बाद जिला अस्पताल में भर्ती कराया। जिला अस्पताल में पहुंची पुलिस ने घायल चौकीदार का बयान लिया और चली गई।
जानकारी के अनुसार चौकीदार शिवदयाल लामाज्योति ग्राम में एक डंपर से आए रेत को उतारने के दौरान वहां पहुंच गया। उस समय उसने चालक से रायल्टी दिखाने की बात कही। बातचीत के दौरान किसी बात को लेकर चालक व अन्य नाराज हो गए और उसकी जमकर पिटाई कर दी। इससे वह बेहोश हो गया। इस पर उसे चौराहे पर फेंक कर फरार हो गए। इसकी सूचना रेंजर को किसी ने मोबाइल पर दिया। सूचना के बाद रेंजर मौके पर पहुंचे और उसे वाहन से लाकर जिला अस्पताल में भर्ती कराया। उधर ग्रामीणों ने चौकीदार पर आरोप लगाया कि वह रेंजर कार्यालय के अधिकारियों के कहने पर अक्सर ग्राम में रेत लेकर आने वाले वाहनों से रायल्टी चेक करने के नाम पर रोकता और वसूली करता था। वन विभाग ने पुलिस पर उचित कार्र्रवाई नहीं किए जाने का आरोप लगाया है। इस संबंध में टीआई लखनवाड़ा डीके डेहरिया ने बताया कि पीडि़त की शिकायत पर मामला पजीबद्ध किया गया है।
वन विभाग के कर्मचारियों का आरोप झूठा है।
रायल्टी चेक करने पर विवाद हुआ ग्रामीणों ने बताया
चौकीदार के घायल होने की सूचना के बाद मैं मौके पर गया। पुलिस को इससे अवगत कराया। चौकीदार को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। उसके द्वारा रायल्टी चेक करने पर विवाद की जानकारी ग्रामीणों को दी। पुलिस ने प्रकरण दर्ज किया है या नहीं इसकी जानकारी मुझे नहीं है।
– केके तिवारी, रेंजर सिवनी परिक्षेत्र दक्षिण वनमंडल

ट्रेंडिंग वीडियो