scriptकोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए मुफ्त दवा वितरण | Free drug delivery to prevent corona virus infection | Patrika News

कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए मुफ्त दवा वितरण

locationसिवनीPublished: Feb 08, 2020 08:42:05 pm

Submitted by:

sunil vanderwar

10 हजार से अधिक लोगों को दवा वितरित करने की तैयारी सिवनी में

कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए मुफ्त दवा वितरण

कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए मुफ्त दवा वितरण

सिवनी. जिलेवासियों को आज (रविवार) नगर पालिका के मानस भवन में कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए होम्योपैथिक व आयुर्वेदिक दवा का वितरण किया जाएगा। मानस भवन में जिला आयुष विभाग के तत्वावधान में शिविर का आयोजन किया गया है। इसमें शासकीय व अशासकीय चिकित्सक अपनी सेवाएं देंगे। शिविर में आने वाले लोगों को परामर्श भी दिया जाएगा। इसकी तैयारी शनिवार को जोरों पर रही। शिविर में शामिल होने वाली टीम दवा भरते हुए दिखी। इसकी जानकारी जिला अस्पताल के होम्योपैथी चिकित्साधिकारी डॉ. अश्वनी भलावी व होम्योपैथी चिकित्सक डॉ. भूपेंद मिश्रा ने संयुक्त रूप से दी है।
कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्लूएचओ) ने कहा है कि इसके लिए किसी भी प्रकार की मेडिसिन या वेक्सिनेशन उपलब्ध नहीं है। केवल कुछ तरीके अपनाकर ही इसका बचाव किया जा सकता है। मिनिस्ट्री ऑफ आयुष (भारत) व सेंट्रल काउंसिलिंग फॉर रिसर्च इन होम्योपैथी ने बताया कि कोरोना वायरस के इंफेक्शन के संक्रमण से बचाव के लिए होम्योपैथी चिकित्सा में अर्सेनिक एल्बम-30 होम्योपैथी मेडिसिन की चार गोली दिन में एक बार खाली पेट तीन दिन तक ले सकते हैं। इससे कोरोना वायरस के संक्रमण से काफी हद तक बचा जा सकता है। डब्लूएचओ के अनुसार खांसते व छीकते समय मुंह पर हाथ या रूमाल रखना चाहिए, जिससे संक्रमण न फैले खांसी व सर्दी वाले मरीजों से दूरी बनाए रखना चाहिए। स्वस्थ समाज की सोच लेकर नगर के जागरूक जिला आयुष विभाग ने कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए होम्योपैथी मेडिसिन अर्सेनिक एल्बम-30 का नि:शुल्क वितरण मानस भवन नगर पालिका में रविवार को सुबह 11 बजे से शाम चार बजे तक शिविर लगाकर करेगा। जिलेभर के नागरिक बेहतर स्वास्थ्य की सोच के साथ नि:शुल्क मेडिसिन प्राप्त कर सकते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो