scriptरात में उठाया जाएगा बाजार क्षेत्र का कचरा | Garbage in the market area will be picked up at night | Patrika News

रात में उठाया जाएगा बाजार क्षेत्र का कचरा

locationसिवनीPublished: Sep 19, 2019 09:35:15 pm

Submitted by:

santosh dubey

मवेशियों, सूकर की धमाचौकड़ी से सड़क पर फैलता है कचरा

रात में उठाया जाएगा बाजार क्षेत्र का कचरा

रात में उठाया जाएगा बाजार क्षेत्र का कचरा

सिवनी. नगर स्वच्छता अभियान कि अभिनव पहल नगर में की जा रही है। जिसके चलते कलेक्टर प्रवीण सिंह ने बाजार क्षेत्र में दुकानदारों, व्यापारियों द्वारा अपनी दुकानों से निकाला गया कचरा अब रात में ही उठाए जाने के निर्देश दिए हैं।
सामाजिक कार्यकर्ता लक्ष्मी कश्यप कि स्वच्छता के प्रति जागरूकता के चलते शहर के व्यापारियों और नागरिकों कि अपेक्षा के अनुरूप और मांग को देख कर गुरुवार को कलेक्टर प्रवीण सिंह से नगर स्वच्छता अभियान को सार्थक पहल को अग्रसर करते हुए उन्होंने शहर के व्यापारियों कि ओर से कलेक्टर से कहा कि जिस प्रकार बड़े शहरों में रात्रि को कचरा गाड़ी के साथ सफाई कर्मचारी दूकान का कचरा रात्री में ही एकत्रित कर लेते जिससे सुबह गंदी दिखाई देती है। इसी प्रकार सफाई व्यवस्था यहां भी की जाए।
उन्होंने कलेक्टर से कहां कि शहर बुधवारी बाजार, दुर्गा चौक और शुक्रवारी बाजार में रात्रि को दुकानदार द्वारा जो कचरा निकला है जिसे वे सड़क किनारे डाल देते है। जिसके चलते मवेशियों, सूकरों द्वारा फैलाकर सड़क पर गंदगी का माहौल बन जाता हैं। यदि नगर स्वच्छता अभियान को सार्थक पहल करनी है तो रात्रि को कचरा गाड़ी और सफाई कर्मचारी इन दुकानों से कचरा एकत्रित कर एक विशेष स्थान पर जाकर फेकेंगे जिससे शहर के मार्केट स्वच्छ रहेंगे और सड़क साफ सुथरी रहेगी। इस पहल पर कलेक्टर ने रात्रि में कचरा गाड़ी और सफाई कर्मचारियों द्वारा इस पहल को सार्थक कर कार्य में सहमति दी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो