नए साल पर विद्यालय और विद्यार्थियों को मिले उपहार

नए साल पर विद्यालय और विद्यार्थियों को मिले उपहार

Sunil Vandewar | Publish: Jan, 02 2019 12:30:02 PM (IST) Seoni, Seoni, Madhya Pradesh, India

स्वेटर पाकर विद्यार्थियों के खिले चेहरे

सिवनी. नगर में अंग्रेजी माध्यम से संचालित शासकीय माध्यमिक शाला भैरोगंज में नववर्ष के पहले दिन मंगलवार को जरूरतमंद छात्र-छात्राओं को स्वेटर प्रदान किए गए। ठण्ड के दिनों में स्कूल आने वाले बच्चों के चेहरों पर स्वेटर पाकर मुस्कान बिखर गई।
कार्यक्रम में शाला के प्रधानपाठक बीरनसिंह बघेल ने शाला का प्रतिवेदन वाचन किया। इसके उपरांत अतिथियों द्वारा विद्यार्थियों को शिक्षा का महत्व समझाते हुए उन्नति के लिए प्रेरित किया गया।
इस अवसर पर वरिष्ठ अधिवक्ता जकी अनवर खान, एडीपीसी महेश गौतम, बीआरसीसी अरूण राय, संकुल प्राचार्य, जनशिक्षक मनोज नाग सहित शिक्षक-शिक्षिकाओं में कमलकिशोर शर्मा, विमला गोल्हानी, शकुन डेकाटे, सपना बरमैया, रंजीता भगत, प्रेमलता मर्सकोले, पूनाराम डहेरिया, महेन्द्र नांदेकर, जनक बघेल, नवीन चौहान, प्रियंका माहुले, राजश्री सोनी सहित अभिभावक, विद्यार्थी व नागरिकों की उपस्थिति रही।
नववर्ष पर विद्यालय को मिला उपहार
शासकीय माध्यमिक शाला भोंगाखेड़ा के कक्ष में पंखों की आवश्यकता को देखते हुए राज्यपाल पुरस्कार प्राप्त जनशिक्षक मोहम्मद साबिर खान के द्वारा नववर्ष के प्रथम दिवस मंगलवार को विद्यालय में उपस्थित होकर प्रधानपाठक, पालक शिक्षक संघ अध्यक्ष और विद्यार्थियों को दो सीलिंग फैन प्रदान किए गए।
जन शिक्षक से उपहार प्राप्त कर संस्था के प्रधान पाठक संजय तिवारी ने कहा कि सभी जागरूक नागरिकों को इसी तरह अपने आसपास के विद्यालयों में पहुंचकर विद्यालय की आवश्यकता के अनुरूप सामग्री उपहार में प्रदान करनी चाहिए। पालक शिक्षक संघ के अध्यक्ष देवेंद्र बघेल ने उपहार देने के लिए मोहम्मद साबिर खान की प्रशंसा की। उपहार मिलने से विद्यार्थियों में हर्ष व्याप्त है।
कार्यक्रम में संस्था के शिक्षक संतकुमार तिवारी, कीर्ति भलावी ने बताया कि मध्यप्रदेश शासन स्कूल शिक्षा विभाग एवं राज्य शिक्षा केंद्र मध्यप्रदेश भोपाल के द्वारा समस्त शासकीय विद्यालयों में संसाधनों की पर्याप्त उपलब्धता को बनाए रखने के लिए प्रणाम विद्यालय उपहार योजना प्रारंभ की गई है। इसके अंतर्गत कोई भी नागरिक, पालक, व्यवसायी अपनी स्वेच्छा से विद्यालय में सामग्री उपहार स्वरूप प्रदान कर सकते हैं।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned