24 को बलिदान दिवस में शामिल होंगे गोंगपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष

24 को बलिदान दिवस में शामिल होंगे गोंगपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष

Akhilesh Kumar | Publish: Sep, 07 2018 01:18:25 PM (IST) Seoni, Madhya Pradesh, India

धनौरा में होगा आयोजन बलिदान दिवस, तीन दिवसीय प्रवास पर रहेंगे सिवनी में, 15 से गोंगपा निकालेगी राष्ट्रीय अध्यक्ष की विचार यात्रा

सिवनी. गोंडवाना गणतंत्र पार्टी की जिलास्तरीय बैठक जिला मुख्यालय में हुई। इसमें विधानसभा चुनाव की तैयारियों और उम्मीदवारों के चयन के लिए विधानसभावार एवं जिलास्तरीय कोर कमेटी के गठन करने को लेकर विचार-विमर्श किया गया।
गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के जिलाध्यक्ष रामेश्वर तुमराम ने कहा कि 18 सितंबर को आयोजित राजा शंकरशाह व कुंवर रघुनाथ शाह के बलिदान दिवस कार्यक्रम जो कि प्रदेश स्तरीय मंडला मुख्यालय में एवं 24 सितंबर को जिले के धनौरा मुख्यालय में किया जाएगा। इसके मुख्य अतिथि गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष दादा हीरा सिंह मरकाम व प्रदेश अध्यक्ष परदेशी हरताप शाह तिलगाम सहित राष्ट्रीय व प्रांतीय पदाधिकारी मौजूद रहेंगे। साथ ही जिले में दादा हीरा सिंह मरकाम 24, 25, 26 सितंबर को तीन दिवसीय प्रवास पर विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होंगे। इसमें 24 सितंबर को धनौरा, 25 को ड्यठी एवं बीसापुर में प्रशिक्षण कार्यक्रम व 26 सितंबर को छपारा में अनुसूचित जाति वर्ग के सम्मेलन में शामिल होंगे। गोंगपा जिलाध्यक्ष रामेश्वर तुमराम ने कहा कि बैठक में विधानसभा चुनाव व संगठन के संबंध में निर्णय लिए गए, जिसमें अनुशासन समिति व चुनाव संचालन समिति का गठन किया गया। इसके बाद 24 को धनौरा में बलिदान दिवस कार्यक्रम सफल बनाए जाने के लिए समस्त ब्लॉक अध्यक्ष, जिला व प्रदेश पदाधिकारियों को विशेष जिम्मेदारी सौंपी गई। इसमें पूर्व विधायक रामगुलाम उइके, पूर्व जिलाध्यक्ष इश्वर दयाल बरकड़े व महतलाल बरकड़े हैं। 15 सितंबर से दादा हीरा सिंह मरकाम की विचार यात्रा जिले के समस्त ब्लॉक में निकाली जाएगी, जिसका समापन 24 सितंबर को धनौरा में होगा। आगामी समय में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर आर्थिक सहयोग पार्टी के द्वारा राष्ट्रीय स्तर पर किए जाने के संबंध में चर्चा की गई है। इसमें जिले से राष्ट्रीय, प्रांतीय, जिला व ब्लॉक पदाधिकारियों को राशि दिए जाने के निर्देश दिए गए हैं। बैठक में मो. इस्माइल खान, हेमंत कुमारी बरकड़े, दादा सीआर उइके, दादा संतराम उइके, मनीराम काकोडिय़ा, केके चौकसे, श्याम परते, सुभद्रा धुर्वे, भजन भलावी, महेन्द्र शाह मर्सकोले, सदम सिंह बरकड़े, सतीश नाग, रामचंद्र वाडिवा, फिरदौस खान, बुद्ध सिंह भलावी, मोहन परते, केशव राय, पंकज तेकाम आदि उपस्थित रहे।

पुलिस अधीक्षक से कार्रवाई की मांग
सिवनी. जिले में विभिन्न थाना अंतर्गत पीडि़तों की प्रमुख समस्याओं के संबंध में गोंगपा कके पदाधिकारियों ने पुलिस अधीक्षक विवेक राज सिंह से मुलाकात की। उनको ज्ञापन सौंपकर थानास्तर पर कार्रवाई में आ रही समस्या को दूर कराने की बात कही। प ुलिस अधीक्षक ने ज्ञापन लेकर उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned