scriptआधे घण्टे की झमाझम बारिश से मिली राहत | Half an hour of heavy rain | Patrika News

आधे घण्टे की झमाझम बारिश से मिली राहत

locationसिवनीPublished: Jun 22, 2019 01:52:25 pm

Submitted by:

santosh dubey

गर्मी, उमस से परेशान नागरिक

Rain, weather, pre-monsoon, bovine, crop, summer

आधे घण्टे की झमाझम बारिश से मिली राहत

घंसौर. माह जून समाप्ति की ओर है लेकिन प्री-मानसून में होने वाली बारिश इस बार काफी लेट नजर आ रही है जिसके चलते गर्मी, उमस से नागरिक परेशान हैं। शनिवार को दोपहर 12 बजे नगर में आधे घण्टे हुई झमाझम बारिश ने गर्मी उमस से राहत दिलाई।
सुरेन्द्र, बब्लू, विक्रम, नरेन्द्र, सतीश, गोलू ने बताया कि शनिवार को दोपहर हुई बारिश किसानों के लिए लाभकारी है। किसान अपने खेतों में बोवन कार्य में जुटे हुए हैं हालांकि बारिश जितनी होनी चाहिए उतनी नहीं हो रही है। साथ ही कहीं-कहीं खण्ड वर्षा हो रही जिसके चलते अभी भी कई गांव बारिश से अछूते हैं। नगर में दोपहर को हुई बारिश से लोगों ने गर्मी, उमस से कुछ राहत जरूर पाई है।
घंसौर में अब तक हुई 160 मिमी बारिश
भू-अभिलेख कार्यालय सिवनी से प्राप्त जानकारी के अनुसार जिले में एक जून से 20 जून तक कुल 30.5 मिमी औसत वर्षा दर्ज की जा चुकी है।
भू-अभिलेख कार्यालय से प्राप्त विकासखण्डवार वर्षा की जानकारी के अनुसार 20 जून तक सिवनी में 6.8 मिमी, कुरई में 10.0 मिमी, बरघाट में 32.2 मिमी, केवलारी में 38.2 मिमी, छपारा में 46.0 मिमी, लखनादौन में 37.0 मिमी, धनौरा में 57.7 मिमी तथा घंसौर में 160 मिमी, इस प्रकार कुल 243.9 मिमी वर्षा रिकार्ड की गई है। ज्ञात हो कि गत वर्ष 20 जून 18 को जिले के सभी विकासखण्डों में कुल 683.0 मिमी वर्षा दर्ज की गई थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो