कैनाल निर्माण में गड़बड़ी के मामले में कलेक्टर ने लगाई ईई की क्लास

बोले कार्य की गुणवत्ता में नहीं होना चाहिए कोई समझौता, एसडीओ की जांच में गड़बड़ी का मामला आया है सामने

By: akhilesh thakur

Published: 03 Jan 2019, 09:28 PM IST

सिवनी. कलेक्टर प्रवीण सिंह ने सालीकैनाल निर्माण में गड़बड़ी के मामले की खबर 'पत्रिकाÓ में प्रकाशित होने के बाद जल संसाधन संभाग के ईई की क्लास लगाई है। उन्होंने पूरे मामले को संज्ञान में लेने के साथ ही ईई को निर्र्देश दिया कि किसी भी सूरत में गुणवत्ता से समझौता नहीं होना चाहिए। जिले में चल रहे सभी निर्माण कार्य गुणवत्ता पूर्र्ण होने के साथ ही निर्धारित समय में पूरे होने चाहिए। यदि ऐसा नहीं होता है कि संबंधित विभागीय अधिकारी के साथ ही निर्माणदायी कंपनी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
कलेक्टर सिंह ने सोमवार को 'पत्रिकाÓ में 'कैनाल निर्माण की गुणवत्ता पर सवाल, तीन सौ मीटर लाइन कार्र्य रिजेक्टÓ शीर्षक से प्रकाशित खबर को संज्ञान में लेने के बाद समय-सीमा की बैठक में पहुंचे ईई की क्लास लगाई। उन्होंने ईई को निर्र्देश दिया कि पूरे मामले की गहन जांच कर यह पता किया जाए कि इतनी बड़ी लापरवाही कैसे हुर्ई। कलेक्टर ने दो टूक कहा कि निर्माण कार्यों में समझौता नहीं किया जाएगा। गौरतलब है कि जिले में निर्माणधीन कार्यों की गुणवत्ता पर अक्सर सवाल खड़े होते रहे हैं। इसमें शहर के मॉडल रोड, रेलवे के अंडर ब्रिज निर्माण कार्य, पलारी क्षेत्र में सड़क के बाद अब हालौन जलाशय कैनाल निर्माण में गड़बड़ी का मामला सामने आया है। ग्रामीण व स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने इस पर आपत्ति दर्ज कराई है। जलसंसाधन विभाग के लखनादौन एसडीओ वीके उइके को गड़बड़ी मिली है। उन्होंने करीब ३०० मीटर लाइनकार्य को रिजेक्ट कर दुबारा बनाने का निर्देश दिए हैं। उन्होंने इसके लिए संबंधित ठेकेदार को नोटिस जारी किया है।
जल संसाधन विभाग के तत्वावधान में ग्राम पंचायत सालीवाड़ा स्थित हालोन जलाशय का करीब ११ किलोमीटर का कार्य चल रहा है। इससे क्षेत्र के दर्जनों ग्राम के सैकड़ों किसानों को लाभ मिलेगा। यह कार्य १६ करोड़ रुपए में किया जा रहा है। अगस्त में उक्त कार्य का वर्क आर्डर जारी हुआ था। १५ माह में कार्य को किया जाना है।

इन्होंने की है शिकायत
कैनाल निर्माण कार्य के गुणवत्ता सहीं नहीं होने की शिकायत जिला पंचायत सदस्य दयावती सल्लाम व ग्राम पंचायत के सरपंच प्रेम सिंह सल्लाम, जनपद सदस्य प्रदीप जैन ने की है। उक्त जनप्रतिनिधियों ने मौैका मुआयना भी किया है। जिला पंचायत सदस्य ने इस मामले को सदन में भी उठाया है। ग्रामीणों की उपस्थिति में एक पंचनामा तैयाकर कर कलेक्टर सहित संबंधित अधिकारियों को भी भेजा गया है।

akhilesh thakur Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned