हेलीपेड पर मुख्यमंत्री से इनकी भी हुई थी मुलाकात

sunil vanderwar

Publish: Sep, 16 2017 09:10:20 (IST)

Seoni, Madhya Pradesh, India
हेलीपेड पर मुख्यमंत्री से इनकी भी हुई थी मुलाकात

हेलीपेड पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अपनी हवाई यात्रा से कुछ समय के लिए ठहरे थे। 

सिवनी. जिले के सुकतरा हवाई पट्टी के हेलीपेड पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अपनी हवाई यात्रा से कुछ समय के लिए ठहरे थे। यहां उतरकर जनप्रतिनिधियों, नागरिकों और अन्य लोगों से मुलाकात की। इसी दौरान अध्यापक संवर्ग ने अपनी मांगों के निराकरण के लिए उनसे मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा।
अध्यापक संवर्ग के जिला अध्यक्ष श्रवण कुमार डहरवाल ने बताया कि अध्यापकों को मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया कि जल्द ही समस्याओं का निराकरण कर दिया जाएगा। अध्यापक संवर्ग की मांगों में शिक्षा विभाग में संविलियन, छठवें वेतनमान की विसंगति दूर करना, 1 जनवरी 2016 के सातवां वेतनमान जस का तस दिए जाने एवं चाइल्ड केयर लीव, अनुकंपा नियुक्ति, ईएजीएस गुरुजियों की वरिष्ठता आदि मांगे प्रमुख हैं।
ज्ञापन सौंपने पहुंचे अध्यापक संवर्ग के संजय तिवारी, राम पटेल, मनीष मिश्रा, अविनाश शर्मा, बसंत सनोडिया, रामेश्वर बिसेन, युवराज राहंगडाले, अनिल राजपूत, संजीव उइके, धु्रव कुमार गोल्हानी, सत्य प्रकाश गौतम, राजकुमार बघेल, जगदीश साहू, तान सिंह पटेल, मनीराम वैश्य, पंतलाल मरपा के अलावा शिक्षक संघ से केके यादव, अनुसूचित जाति जनजाति कर्मचारी महासंघ के अध्यक्ष संत कुमार मर्सकोले उपस्थित रहे।
शिवराज से अध्यापकों को मिला आश्वासन
सिवनी. शिक्षा विभाग में संविलियन औऱ सातवें वेतनमान की मांग को लेकर राज्य अध्यापक संघ के जिला पदाधिकारियों ने खैरापलारी पहुंचे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को ज्ञापन सौंपा। मुख्यमंत्री ने उन्हें हरसंभव सकारात्मक समाधान का आश्वासन दिया है।
राज्य अध्यापक संघ ने ज्ञापन सौंपते मुख्यमंत्री से कहा कि मप्र के विभिन्न शासकीय शालाओं में कार्यरत सभी अध्यापक संवर्ग की मांगों का निराकरण किया जाए। मांगों में मुख्य रूप से अध्यापक संवर्ग को समान कार्य समान वेतन का लाभ देते हुए शिक्षा विभाग में संविलियन किया जाए। निकालय अंतर्गत संविलियन नीति की मांग प्रमुख रूप से रखी।
ज्ञापन देने वालो में जिला अध्यक्ष विपनेश जैन, राजेश तिवारी, राजेश बिसेन, गजेन्द्र बघेल, सुनील तिवारी, नासिर मोहम्मद सिद्दीकी, चितौड़ सिंह कुशराम, संजय सोनी, ओमप्रकाश सनोडिया, जगदीश साहू, सतीश साहू, संजीव बिसेन, पंकज श्रीवास्तव, शेरसिंह परते, फिऱोज खान, सहित केवलारी विकासखण्ड के अन्य अध्यापक उपस्थित थे। जिलाध्यक्ष विपनेश जैन ने मुख्यमंत्री को ज्ञापन देकर उनकी मांगों को शीघ्र पूरा करने की बात की। मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले भी मैंने ही दिया और इत्मिनान रखिए मैं ही आपकी मांगों को पूर्ण करूंगा।
अध्यापक संवर्ग का धरना
अध्यापक संवर्ग के जिला अध्यक्ष श्रवण डहरवाल ने बताया कि रविवार को गांधी भवन कचहरी चौक में एक दिवसीय धरना एवं ज्ञापन रैली होगी। इस अवसर पर संगठन के पदाधिकारी व सदस्य उपस्थित रहेंगे।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned