मॉनिटरिंग से लापरवाह शिक्षकों में मचा हड़कम्प

मॉनिटरिंग से लापरवाह शिक्षकों में मचा हड़कम्प

Sunil Vandewar | Publish: Dec, 09 2018 04:10:40 PM (IST) Seoni, Seoni, Madhya Pradesh, India

की जा रही है सघन मॉनिटरिंग

सिवनी. ग्रामीण क्षेत्रों के प्राथमिक और माध्यमिक शाला में शिक्षा के स्तर में सुधार के लिए जिला शिक्षा अधिकारी के मार्गदर्शन में जन शिक्षकों के द्वारा सघन मॉनिटरिंग की जा रही है। छपारा जनपद शिक्षा केन्द्र के जनशिक्षा केंद्र बीजादेवरी में दक्षता उन्नयन को लेकर प्राथमिक और माध्यमिक शालाओं में प्रभावी क्रियान्वयन और शिक्षकों को अकादमिक सहयोग के लिए जनशिक्षक राजकुमार डेहरिया द्वारा सघन मॉनिटरिंग की जा रही है।
जिससे शिक्षकों को दक्षता उन्नयन पर आ रही समस्याओं का शाला में ही गतिविधि के माध्यम से दूर कर वांछित दक्षता को प्राप्त किया जा रहा है। वहीं शाला में अनुपस्थित पाए जाने वाले और लापरवाह शिक्षकों पर अनुशासनात्मक कार्रवाई प्रस्तावित की जा रही है। जिससे लापरवाह व कार्य न करने वाले शिक्षकों में हड़कम्प है। जनशिक्षक द्वारा बताया गया कि समय समय पर आगे भी ग्रामीण क्षेत्र में शिक्षा के स्तर को सुधारने के लिए निरीक्षण व व नियम अनुसार कार्रवाई की जाएगी।
पंचज की नि:शुल्क कोचिंग होगी आरंभ
विगत चार वर्षों से संचालित पंचज विकास परिषद् द्वारा संचालित नि:शुल्क कोचिंग क्लासेस का नए बैच की शुरुआत 10 दिसम्बर सोमवार, प्रात: 8:30 बजे से महावीर व्यायाम शाला सुभाष वार्ड सिवनी में हो रही है।
इस नि:शुल्क कोचिंग में पीएससी, एसएससी, व्यापमं एवं पुलिस आदि परीक्षाओं की तैयारी कर रहे अभ्यार्थी हिस्सा ले पाएंगे। कोचिंग में मुख्य प्रशिक्षक के रूप में गणित के लिए आतिफ खान, रीजनिंग के लिए अमित सोनी, सामान्य अध्ययन के लिए पियूष दुबे होंगे। इसके अतिरिक्त समय-समय पर प्रशासनिक अधिकारियों का मार्गदर्शन, वर्चुअल क्लासेज एवं मासिक टेस्ट इस कोचिंग के प्रमुख आकर्षण का केंद्र रहेगा। गंभीरता के साथ अध्ययन के इक्छुक सिवनी जिले के अभ्यर्थी इस कोचिंग में शामिल होकर इस पहल का लाभ उठा सकते हैं।
एनसीसी सैनिकों ने दिया स्वच्छता संदेश
एनसीसी सैनिकों (केडेट्स) द्वारा स्वच्छता अभियान के अंतर्गत शनिवार को नगर के भैरोगंज पुलिस लाइन में रैली निकाली गई। जिसमें एनसीसी के समस्त एनसीसी कैडेट्स समेत 24वीं बटालियन से उपस्थित कमल सिंह, सिवनी से एनसीसी अधिकारी डॉ. मेजर अरविंद चौरसिया, सेकेण्ड ऑफिसर अनिल राजपूत, थर्ड ऑफिसर लक्ष्मण पटले व अन्य उपस्थित रहे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned