scriptbreaking news कार चोरी का हाइटेक तरीका, डिकोडर डिवाइस के इस्तेमाल से चुराते हैं कार | Hi-tech way of car theft, use decoder device to steal cars | Patrika News

breaking news कार चोरी का हाइटेक तरीका, डिकोडर डिवाइस के इस्तेमाल से चुराते हैं कार

locationसिवनीPublished: Jan 22, 2022 09:50:23 pm

Submitted by:

sunil vanderwar

मप्र, महाराष्ट्र राज्य के कार चोर गिरोह का पर्दाफाश, तीन कार सहित तीन आरोपी गिरफ्त

कार चोरी का हाइटेक तरीका, डिकोडर डिवाइस के इस्तेमाल से चुराते हैं कार

कार चोरी का हाइटेक तरीका, डिकोडर डिवाइस के इस्तेमाल से चुराते हैं कार

सिवनी. पुलिस ने अंतरराज्यी कार चोर गिरोह का पर्दाफाश किया है। पकड़े गए तीन चोरों से तीन कार बरामद की गई है। अभी पुलिस कई और मामलों में इनके शामिल होने की संभावना को भी देख रही है।
जानकारी के मुताबिक 12-13 जनवरी की रात सिवनी कोतवाली में शहीद वार्ड निवासी मोहम्मद आबिद अली ने अपनी कार क्रमांक एमपी ६६ टी १४९५ अज्ञात चोरों द्वारा चोरी होने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। इसके अलावा जनता नगर निवासी अंजलि गजभिये ने थाना डूण्डासिवनी में अपनी कार क्रमांक एमएच ०५ बीजे ३०८७ चोरी होने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। जिस पर पुलिस ने अज्ञात चोरों के विरूद्ध मामला कायम किया था। एसपी कुमार प्रतीक के द्वारा एडीशनल एसपी एसके मरावी एवं एसडीओपी पारूल शर्मा को थाना कोतवाली एवं थाना डूण्डासिवनी पुलिस की संयुक्त टीम बनाकर चोरों की तलाश करने के आदेश दिए थे।
कोतवाली थाना प्रभारी महादेव नागोतियां एवं डूण्डासिवनी थाना प्रभारी देवकरण डहेरिया के नेतृत्व में संयुक्त टीम ने अज्ञात चोरों के सुराग तलाशने शुरु किए। जांच के दौरान सायबर सेल से मिले तकनीकी सबूतों एवं मुखबिर की सूचना के आधार पर पुलिस ने २१ जनवरी को आरोपी फरमान अली को सिवनी कार चोरी की घटना में प्रयुक्त कार एमएच ०९ ईके ०६५४ के साथ हिमांशु ढाबा खवासा के पास से हिरासत में लेकर पूछताछ की।
पुलिस ने बताया कि पूछताछ में आरोपी फरमान ने अपने तीन अन्य साथियों मो. मूसा उर्फ ननकऊ, उदय पाटिल एवं सोहराब अली के साथ मिलकर तीन कार की सिवनी से चोरी किए जाने की बात कबूली। जिसके आधार पर पुलिस की अलग-अलग टीमें अन्य तीनों आरोपियों को तलाशने रवाना की गई। पुलिस के द्वारा आरोपी मूसा उर्फ ननकऊ को मोहगांव के पास कार क्रमांक एमएच ३४ एएम ६०३१ के साथ एवं आरोपी सोहराब अली को कुरई से कार क्रमांक एमएच ३४ एएम ३११५ के साथ हिरासत में लिया गया है।
तीनों आरोपियों से अलग-अलग पूछताछ करने पर पुलिस को उन्होंने सिवनी से दो कार चोरी करना बताया। इसके अलावा आरोपियों के द्वारा महाराष्ट्र के चंद्रपुर के रामनगर से एक सफेद रंग की कार क्रमांक एमएच ३४ एएम ६०३१, ब्रम्हपुरी से ग्रे रंग की कार क्रमांक एमएच ३४ एएम ३११५, पांढुर्ना से २ कार एवं महाराष्ट्र के पूना से २ कार चोरी करना बताया गया। आरोपियों के द्वारा कार चोरी में प्रयुक्त होने वाली की डिकोडर डिवाइस हैदराबाद निवासी इमरान से ली गई थी, जो कि ८ कारों की चोरी के मामले में पहले से ही हैदराबाद पुलिस द्वारा गिरफ्तार हो चुका है।
आरोपियों के द्वारा सिवनी, पांढुर्ना एवं चंद्रपुर से चोरी की गई कारों को केके उर्फ मुस्तकीम खान निवासी लखनऊ को बेचना बताया गया। तीनों आरोपियों में से फरमान अली, इमरान के साथ हैदराबाद कार चोरी के मामले का फरार आरोपी है। चोरी की घटना का अन्य आरोपी उदय पाटिल निवासी कोल्हापुर महाराष्ट्र एवं केके उर्फ मुस्तकीम निवासी लखनऊ की तलाश पुलिस द्वारा की जा रही है।
आरोपियों से पुलिस ने तीन कार के अलावा, एक की डिकोडर डिवाइस एवं मास्टर चाबियां और ७० हजार रुपए नकद बरामद किए हैं। पकड़े गए तीनों आरोपियों को न्यायालय में पेश कर आरोपियों को पुलिस रिमांड पर लेकर चोरी की गई अन्य कार की तलाश व जांच की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो