scriptथाना के सामने चला हाईवोल्टेज, पेड़ पर चढकऱ युवक ने किया खुदकुशी का प्रयास | Patrika News
सिवनी

थाना के सामने चला हाईवोल्टेज, पेड़ पर चढकऱ युवक ने किया खुदकुशी का प्रयास

– – एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद युवक को उतारने में पुलिस व रहवासी हुए कामयाब

सिवनीJun 11, 2024 / 05:16 pm

akhilesh thakur

नागरिकों की भीड़ लग गई।

नागरिकों की भीड़ लग गई।

बरघाट. स्थानीय थाना के सामने सोमवार को उस समय हाइवोल्टेज ड्रामा शुरू हो गया, जब एक युवक पेड़ चढकऱ गले में रस्सी डालकर खुदकुशी का प्रयास करने लगा। उसे पेड़ पर चढ़े देखकर स्थानीय नागरिकों की भीड़ लग गई। भीड़ को देखकर पुलिस भी थाने से बाहर आ गई। एक घंटे से अधिक समय तक चले मशक्कत के बाद युवक को पेड़ से उतारा गया।

पुलिस के अनुसार युवक डूंडासिवनी थाना क्षेत्र के ग्राम चीचबंद साल्हे निवासी वीर सिंह मर्सकोले (28) है। परिवारिक विवाद की वजह से वह थाना के सामने स्थित पेड़ पर चढकऱ खुदकुशी करने का प्रयास करने लगा। उसका कहना था कि विवाद का कारण उसकी पत्नी है। मौके पर जुटे स्थानीय नागरिकों ने उसे समझाने का प्रयास किया, लेकिन वह मामने को तैयार नहीं था। मौके पर पहुंची पुलिस पूरे मामले को समझकर आनन-फानन में उसकी पत्नी को लेकर आई। पत्नी भी नीचे से पति को समझाने लगी पर वह बार-बार गले में रस्सी डाल रहा था। इस पर पुलिस ने फायर ब्रिगेड बुला लिया। इसके बाद युवक और आगबबूला हो गया और वह कूदने की कोशिश करने लगा। इस पर उसे मनाने के लिए पुलिस ने फायर ब्रिगेड वाहन को रवाना कर दिया। एक घंटे से अधिक समय तक चले मान-मन्नौव्वल के बाद वीर सिंह मर्सकोले नीचे उतारा। इसके बाद सभी ने राहत की सांस ली।
लोग बोले, याद आ गया फिल्म शोले का दृश्य-


युवक के हाईवोल्टेज ड्रामा के साथ ही लोगों को हिंदी फिल्म शोले का वह सीन याद आ गया, जिसमें फिल्म के अभिनेता धर्मेंद्र पानी की टंकी पर चढकऱ खुदकुशी करने की धमकी दे रहा था। उसमें अभिनेता फिल्म की हिरोईन से शादी करने के लिए ऐसा कर रहा था। जबकि बरघाट में युवक परिवारिक विवाद की वजह से पेड़ पर चढकऱ खुदकुशी करने की धमकी दे रहा था। उक्त फिल्म की तरह यहां भी भीड़ उसकी पत्नी को पुलिस के सहयोग से बुलवाई और उसे उतारने के लिए मान-मन्नौवल किया गया।
वर्जन –
युवक का परिवारिक विवाद चल रहा है। पति-पत्नी को डूंडासिवनी पुलिस ने थाना में बुलाकर समझाने का प्रयास किया है। इसके बाद उन्हें आगे की कार्रवाई के लिए न्यायलय जाने के लिए कहा गया है। इसबीच युवक सोमवार को एक पेड़ पर चढकऱ खुदकुशी का प्रयास किया। पुलिस ने उसे समझा-बुझाकर नीचे उतरा और दोनों (पति-पत्नी) को समझाइश देकर विदा किया।
  • ललित गठरे, अनुविभागीय अधिकारी पुलिस बरघाट

Hindi News/ Seoni / थाना के सामने चला हाईवोल्टेज, पेड़ पर चढकऱ युवक ने किया खुदकुशी का प्रयास

ट्रेंडिंग वीडियो