scriptमानवता शर्मसार : पहले पुलिस अब वनकर्मियों ने की किसान व ग्रामीण की पिटाई | Humanity shamed: first police now foresters beat farmer and villager. | Patrika News

मानवता शर्मसार : पहले पुलिस अब वनकर्मियों ने की किसान व ग्रामीण की पिटाई

locationसिवनीPublished: Apr 03, 2020 09:00:30 pm

Submitted by:

akhilesh thakur

– टमाटर बेचने वाले का तोड़ा हाथ, हादसे में घायल ग्रामीण के चोट पर बरसाएं डंडे

मानवता शर्मसार : पहले पुलिस अब वनकर्मियों ने की किसान व ग्रामीण की पिटाई

मानवता शर्मसार : पहले पुलिस अब वनकर्मियों ने की किसान व ग्रामीण की पिटाई

सिवनी. जिले में सप्ताहभर के अंदर दूसरी बार मानवता शर्मसार हुई है। लॉकडाउन व कफ्र्यू के बीच जिलेभर के लोग परेशानहाल है। इन सबके बीच किसानों के लिए सबकुछ अच्छा नहीं चल रहा है। पहले एक पुलिसकर्मी ने दो गुंडों के साथ सिमरिया के किसान की पिटाई की। अब कुरई थाना क्षेत्र के वनग्राम गंडोटोला में वनकर्मियों द्वारा किसान व ग्रामीण पर डंडे बरसाए जाने का मामला सामने आया है। पीडि़त ने इसकी शिकायत कुरई पुलिस से की है। कुरई पुलिस 27 मार्च को हुए इस हादसे के आठ दिन बाद भी प्रकरण दर्ज नहीं कर पाई है। आरोपी वनकर्मी पीडि़त पक्ष को धमका रहे हैं।

कुरई थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत मोहगांव के वनग्राम गंडाटोला निवासी अनिश पंदे्र, अरूण उइके, सारज उइके ने बताया कि रूखड़ परिक्षेत्र अधिकारी और उसके कर्मचारी गांव में आए और पिटाई कर दी। उक्त ग्रामीणों में एक टमाटर बेच रहा था, जिसकी पिआई कर हाथ तोड़ दिए। दो अन्य ग्रामीणों को घर से बुलाकर पिटा। इसमें एक ग्रामीण विगत कुछ माह पूर्व सड़क हादसे में घायल हो गया था। उसके पॉव में रॉड लगा है।
ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि वनकर्मियों ने पीडि़त के उसी पांव पर डंडा बरसाए हैं। इसकी शिकायत ग्रामीणों ने कुरई पुलिस से की है। पुलिस ने इस मामले में अब तक प्रकरण दर्ज नहीं किया है।
इस संबंध में कुरई टीआई जीएस उइके ने बताया कि वन विभाग के रेंजर सहित तीन लोगों के खिलाफ नामजद शिकायत मिली है। मेडिकल रिपोर्ट नहीं मिलने की वजह से इस मामले में अब तक प्रकरण दर्ज नहीं हो पाया है।

उधर इस मामले में डिप्टी रेंजर फिरोज खान का कहना है कि गांव में शराब मिलने की शिकायत पर वनकर्मी गए थे। ग्रामीणों को दो तीन डंडे मारा गया है। इस पर ग्रामीण भागने लगे। एक ग्रामीण गिर गया, जिसकी वजह से उसका हाथ टूट गया है। वह झूठा आरोप लगा रहा है। हमलोग गांव में शराब की बिक्री रोकना चाहते हैं।
यह मामला मेरे संज्ञान में नहीं है। इसका पता लगाया जाएगा।
– विक्रम सिंह परिहार, फिल्ड डॉयरेक्टर पेंच टाइगर रिजर्व सिवनी

यह मामला मेरे संज्ञान में नहीं है। कुरई पुलिस से पूछताछ की जाएगी। आरोपी को बख्शा नहीं जाएगा।
– कमलेश खरपुसे, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सिवनी
कलेक्टर की सूचना के चार दिन बाद भी आरोपी व वाहन पुलिस की पकड़ से दूर
कोतवाली थाना क्षेत्र के ग्राम सिमरिया में किसान की पिटाई करने वाला आरोपी पुलिसकर्मी और दो नामजद गुंडे शुक्रवार तक पुलिस की पकड़ से दूर हैं।
जिला लोकसेवा प्रबंधक संदीप मिश्रा की सूचना के चंद समय बाद किसान की उपज बेचने वाले का वाहन चंद समय में पकडऩे वाली पुलिस किसान की पिटाई में प्रयोग किए गए वाहन को अब तक जब्त नहीं कर पाई है, जबकि इस मामले की सूचना कलेक्टर प्रवीण सिंह ने स्वयं किसान का कॉल आने के बाद पुलिस अधीक्षक कुमार प्रतीक को दिया था। इस संबंध में कोतवाली निरीक्षक मनोज गुप्ता ने बताया कि देर शाम तक आरोपी पुलिसकर्मी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। घटना में प्रयोग किए गए वाहन भी जब्त कर लिया जाएगा। दो अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी शीघ्र करेंगे। टीम उनकी तलाश कर रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो