script

पति बोला, अब नहीं पियूंगा शराब और हो गया समझौता

locationसिवनीPublished: Jan 22, 2018 11:54:57 am

Submitted by:

mahendra baghel

दोनों को समझाइश दी साथ रहने को राजी हो गए।

Police

पुलिस

सिवनी. कोतवाली थाना परिसर स्थित परिवार परामर्श केन्द्र में शनिवार को १२ प्रकारण रखे गए। इनमें तीन प्रकरण का मौके पर समझौता कराया गया। एक न्यायालय की में भेजा गया। शेष मामले में एक पक्ष उपस्थित नहीं होने पर पेशी बढ़ा दी गई है।
परामर्श केन्द्र प्रभारी आकांक्षा सहारे ने बताया कि पहले प्रकरण में आवेदक चित्रकूट एवं अनावेदिका खंडवा की है। दोनों की शादी के एक साल हो गए हैं। पत्नी का कहना है कि पति छोटी-छोटी बातो पर अभद्र भाषा का प्रयोग करता है। पति का कहना है कि पत्नी १० बाते बोलती है। इसे लेकर विवाद होता था। दोनों को समझाइश दी साथ रहने को राजी हो गए।
दूसरे प्रकरण में दोनों सिवनी के रहने वाले हैं। पत्नी का कहना है कि पति शराब पीकर अपशब्दों का प्रयोग करता है। इसके कारण विवाद की स्थिति निर्मित होती है। दोनों को समझाइश दी गई। पति ने कहा कि अब दुबारा शराब नहीं पियूंगा। तीसरे प्रकरण में दोनों सिवनी के रहने वाले हैं। पत्नी का कहना है कि पति शक करता है। इसके कारण कहीं जाने नहीं देता है। कहीं जाने पर रोक टोक ज्यादा करता है। दोनों को समझाइश दी गई। इससे दोनों साथ रहने को राजी हो गए। मौके पर काउंसलर छिद्दीलाल श्रीवास, रजनी, संतोषी आदि उपस्थित रहे।
श्रद्धा, विश्वास से करें प्रभु की भक्ति
रामकथा का शुभारम्भ

अरी. प्रभु की भक्ति अनुराग से ही मिलती है। जप, यज्ञ और वैराग्य से नहीं। यदि प्रभु के प्रति अनुराग होता है तो वे भक्त के पास स्वयं चल कर आते हैं। राग से तो महज सांसारिक वस्तुएं ही मिलती हैं। उक्ताशय की बात दुर्गा मंदिर प्रांगण अरी में श्रीराम कथा के आयोजन के प्रथम दिन कथावाचक शास्त्री जुगलकिशोर पांडे ने श्रद्धालुजनों से कही।
उन्होंने आगे कहा कि प्रभु प्रेम के भूखे हैं, पकवान के नहीं। श्रद्धा व विश्वास के साथ उनकी शरण में जाने से मंगल ही मंगल होता है। उन्होंने अभिभावकों को इंगित करते हुए कहा कि वे बच्चों को कुछ और दें या न दें लेकिन अच्छे संस्कार अवश्य दें, क्योंकि सुसंस्कारित व्यक्ति ही कुल, खानदान, क्षेत्र समाज व देश को नई दिशा देने का काम करता है।
इस मौके पर उत्तम बोपचे, संजय जैसवाल, उमाशंकर चौधरी, जितेन्द्र यादव, उमाशंकर बिसेन, शिवनाथ चौधरी, मदन भगत, राजेन्द्र बिसेन, नवीन बोपचे, ताराचंद हनवत, नेमीचंद बोपचे, चिंतामन हरिनखेड़े, रामचरन बोपचे, यजमान ईश्वरदयाल बिसेन आदि ने बताया कि श्रीराम कथा का आयोजन 30 जनवरी तक होगा। कथा का वाचन दोपहर 12 बजे से शाम पांच बजे तक व रात्रि आठ बजे से भजन संध्या का आयोजन रखा गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो