मैं भी कोरोना वॉलेंटियर्स योजना के प्रति दिख रहा उत्साह, अब तक 1964 पंजीयन

कोरोना के विरुद्ध युद्ध में वॉलेंटियर्स निभा रहे अपनी भूमिका

By: akhilesh thakur

Updated: 15 Apr 2021, 09:23 AM IST

सिवनी. कोरोना महामारी के बीच शहर के निजी व सरकारी अस्पतालों में चींख-पुकार सुनाई दे रही है। वार्डों में मरीज तड़प रहे बाहर तीमारदार परेशान दिख रहे हैं। इन सबके बीच बुधवार को अच्छी खबर नजर आई। कोरोना युद्ध के लिए 'मैं भी कोरोना वॉलेंटियर्स योजना के तहत 1964 लोगों ने पंजीयन कराए। यह संख्या उक्त योजना के प्रति लोगों में उत्साह को दर्शा रहा है।
मध्यप्रदेश सरकार ने कोरोना संक्रमण की रोकथाम में समाज की सहभागिता सुनिश्चित करने 'मैं भी कोरोना वॉलेंटियर्स योजना प्रारम्भ की हैं। जिले में इस योजना के तहत इच्छुक व्यक्ति स्वेच्छा से पंजीयन कराने के लिए आगे आ रहे हैं। गैर सरकारी संस्थाओं के साथ अन्य व्यक्तियों सहित कुल 1964 पंजीयन उक्त योजना के तहत हो चुके हैं। कोरोना के विरुद्ध युद्ध में इन वॉलेंटियर्स द्वारा स्वयं को वैक्सीनेशन स्वयंसेवक, चिकित्सा सुविधा स्वयंसेवक, मास्क जागरूकता स्वयंसेवक और मोहल्ला टोली संगठन स्वयंसेवक के रूप के पंजीकृत किया गया है।
जिले की सिविल डिफेंस संस्था ने भी स्वयं को वॉलेंटियर्स के रूप में पंजीकृत किया है। उनके सदस्यों द्वारा कोरोना के विरुद्ध युद्ध में सकारात्मक भूमिका निभाई जा रही है। संस्था के सदस्य जहां एक और चौक चौराहे पर मास्क के उपयोग करने तथा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने का संदेश आमजनों को दे रहे हैं, वहीं कोविड वैक्सीनेशन अभियान में भी अपनी सकारात्मक भूमिका निभा रहे हैं। सदस्यों द्वारा आमजनों को टीकाकरण के प्रति जागरूक करते हुए सभी को कोविड-19 का वैक्सीनेशन करवाने का संदेश दिया जा रहा हैं।

COVID-19
akhilesh thakur Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned