एमपी-महाराष्ट्र के मेटेवानी चैक पोस्ट पर हो रही अवैध वसूली!

Sunil Vandewar

Updated: 13 Jan 2019, 06:09:19 PM (IST)

Seoni, Seoni, Madhya Pradesh, India

सिवनी. एमपी-महाराष्ट्र की बार्डर के अंतरराज्यीय परिवहन चैक पोस्ट खवासा (मेटेवानी) में ट्रकों व दूसरे वाहनों से अवैध वसूली किए जाने का सनसनीखेज आरोप ट्रांसपोटर्स और ट्रक मालिकों ने लगाए हैं। रविवार को इनके द्वारा चैक पोस्ट पर धरना, प्रदर्शन करते हुए ज्ञापन सौंपा गया है।
कुरई थाना प्रभारी और तहसीलदार को सौंपे गए ज्ञापन में लिखा है कि खवासा (मेटेवानी) में स्थित अंतरराज्यीय परिवहन चैक पोस्ट में प्रतिमाह करीब ४ से ५ करोड़ रूपए के भ्रष्टाचार एवं शासकीय राजस्व को सुनियोजित ढंग से क्षति पहुंचाया जा रहा है।
नरेन्द्र मिश्रा, सरीफ खान, उवैद खान व अन्य के द्वारा ज्ञापन में कहा गया है कि परिवहन चैक पोस्ट में हो रही मनमानी के खिलाफ ११ जनवरी २०१९ को थाना प्रभारी कुरई को शिकायत की प्रतिलिपि दी गई थी। जिसके बाद रविवार को धरना, प्रदर्शन आरटीओ चैक पोस्ट के एरिये में खवासा के वाहन मालिक, नागरिकों, नागपुर के ट्रांसपोर्टर, वाहन मालिकों के द्वारा किया गया।
ज्ञापन में चैक पोस्ट की व्यवस्था पर गंभीर सवाल उठाए गए हैं कि चैक पोस्ट पर जिस काउंटर पर अवैध वसूली की जाती है। इस काउन्टर पर कैमरे लगाए जाएं और रंगीन कांच हटाई जाए और प्राइवेट व्यक्तियों को काउन्टर पर ना बैठाया जाए। शासकीय कर्मचारियों की काउन्टर पर बैठाए जाने की मांग प्रमुख है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned