जिले की नदियों से हो रहा अवैैध रेत खनन, उगली पुलिस ने जब्त किया मोटर बोट व ट्रैक्टर

नदी में पोकलेन मशीन उताकर किया जा रहा था खनन, मौके पर मिला केवल बोट

By: akhilesh thakur

Updated: 13 Sep 2021, 09:30 AM IST

सिवनी. जिले में अवैध तरीके से नदियों से रेत का खनन किया जा रहा है। इस पर रोक लगाने में प्रशासन नाकाम साबित हो रहा है। बताया जा रहा है कि उगली थाना अंतर्गत हिर्री नदी में रेत माफियाओं द्वारा मोटर बोट लगाकर अवैध रेत उत्खनन किया जा रहा है। इसकी जानकारी के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मोटर बोट, बिना नंबर का ट्रेक्टर सहित अन्य सामग्री जब्त किया है। पुलिस ने इस मामले में अज्ञात के खिलाफ मामला बनाया है।
खास है कि जिले में हो रहे अवैध रेत खनन के खिलाफ 'पत्रिका लगातार अवैध रेत खनन की खबर को प्रमुखता से प्रकाशित कर रहा है। बीते दिवस कलेक्टर डॉ. राहुल हरिदास फटिंग ने संबंधित अधिकारियों की बैठक लेकर रेत माफियाओं पर कार्रवाई का निर्देश दिए थे। उनके निर्देश के बाद महकमे में हलचल दिखाई दी थी, लेकिन धरातल पर कार्रवाई करने से स्थानीय महकमे के अधिकारी/कर्मचारी परहेज कर रहे हैं। हालांकि खबर प्रकाशित होने के बाद उच्चाधिकारियों के निर्देश पर कार्रवाई हो रही है।
पुलिस अधीक्षक कुमार प्रतीक के निर्देश के बाद एसडीओपी केवलारी भगतसिंह गोठरिया के निर्देशन में उगली थाना प्रभारी एसएस भारद्वाज और पुलिस टीम हिर्री नदी पहुंची, जहां खदान के बाहर मोटर बोट, ट्रेक्टर, ड्रम सहित अन्य सामग्री जब्त किया। संबंधित संबंधित धाराओ में कार्रवाई की गई। इसके एक दिन पूर्व भी पुलिस कार्रवाई करने गई थी, लेकिन उसको वहां कुछ नहीं मिला था। शासन के निर्देश पर अभी रेत खनन पर प्रतिबंध लगाया गया है।

akhilesh thakur Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned