मातृशक्तियां निकलीं बेटियों का मनोबल बढ़ाने

mahendra baghel

Publish: Jul, 14 2018 12:17:38 PM (IST)

Seoni, Madhya Pradesh, India
मातृशक्तियां निकलीं बेटियों का मनोबल बढ़ाने

विद्यालयों में हो रहा प्रेरणा संवाद कार्यक्रम

सिवनी. दुष्कर्म के विरोध में बढ़ाए जा रहे कदम को गति देते हुए मातृशक्ति संगठन द्वारा स्कूलों में भी जागरूकता अभियान शुरू किया गया है। मातृशाक्तियों ने बताया कि स्कूलों में जब ये सवाल किया गया कि दुष्कर्म जैसेे घिनौने अपराध के मामलों में विद्यार्थी क्या चाहते हैं तब सभी ने तुरंत जोरो से फांसी-फांसी के नारे लगाने शुरू कर दिए।
संगठन की सदस्यों ने भारत सरकार और प्रदेश सरकार से की जाने वाली अपनी मांगों से विद्यार्थियोंं को अवगत कराया तो तालियां बजाते हुए विद्यर्थियों ने कहा कि वो भी समर्थन में हस्ताक्षर करना चाहते हंै और इस तरह शुरू हुआ स्कूलों में भी हस्ताक्षर का सिलसिला। संगठन द्वारा स्कूलों में बालिकाओं को अपने साथ हुई किसी भी अनैतिक घटना को या छोटी-मोटी छेड़छाड़ को भी छिपाए बिना अपने माता-पिता या पुलिस को बताने की समझाइश दी जा रही है।
मातृशाक्तियों ने कहा है कि अगर बालिकाएं अपनी कोई समस्या जिसे पुलिस या माता-पिता को बताने में डर रही होंगी तो वो नि:संकोच संगठन से मिल सकती हैं। उनकी पहचान उजागर किए बगैर मातृशक्तिसंगठन उनकी हर सम्भव मदद करेगा। वहीं बालकों को भी अपने संस्कारों को ध्यान में रखते हुए नारी सम्मान की समझाइश दी गई। विद्यर्थियों द्वारा दुष्कर्म का विरोध करते हुए अपनी आवाज को सरकार तक पहुंचाने का संकल्प भी लिया गया।

००००००००००००००००


राष्ट्रीय पर्व पर विद्यार्थियों को बंटेगी मिठाई

सिवनी. लोक शिक्षण संचालनालय द्वारा कलेक्टर को निर्देश जारी किए गए हैं कि प्रदेश में १५ अगस्त एवं २६ जनवरी पर्व पर शासकीय हाइस्कूल एवं हायर सेकेण्डरी शालाओं में मिठाई वितरण किया जाए।
आयुक्त जयश्री कियावत ने कहा कि १५ अगस्त एवं २६ जनवरी को शासकीय स्कूलों में शाला प्रबंधन समिति अपने स्तर पर राष्ट्रीय पर्व पर बच्चों को मिठाई एवं प्रसादी वितरण के लिए स्थानीय निकाय, जन सहयोग, आकस्मिक निधि, स्थानीय मद से उक्त कार्य के लिए व्यय किया जा सकता है। नियम अनुसार कार्रवाई करने को कहा गया है।

Ad Block is Banned