कार शो-रूम से दो कार चुरा ले गया कीट पहना चोर, लुघरवाड़ा से एक कार बरामद

शराब दुकान, ट्रैक्टर एजेंसी, एटीएम सहित छह स्थान पर चोरी का प्रयास

By: akhilesh thakur

Published: 05 Mar 2021, 09:37 AM IST

सिवनी. कोतवाली थाना क्षेत्र के ग्राम लुघरवाड़ा में बुधवार की देर रात चोरों ने एक कार शो-रूम के उप केन्द्र का ताला तोड़कर दो कार चुरा लिया। इसकी जानकारी सब डीलर ने कोतवाली पुलिस को गुरुवार की सुबह दी। चोरी की जानकारी होते ही हरकत में आई पुलिस ने ग्राम लुघरवाड़ा स्थित कॉलोनी से चोरी गई एक कार बरामद कर लिया। दूसरी कार का पता नहीं चल पाया है। पुलिस का दांवा है कि चोर का सुराग मिला है। उसकी गिरफ्तारी के लिए गैर जिला टीम रवाना हो गई है। चोरों ने शो-रूम के अलावा आसपास के करीब छह प्रतिष्ठानों में चोरी किया है।
शहर से लगे ग्राम लुघरवारड़ा स्थित कार शो-रूम में चोरी करने गया चोर कोरोना कीट पहना था। वह चोरी के बाद शटर गिराते और कार ले जाते हुए एक सीसीटीवी फुटेज में कैद हुआ है। वह कार लेकर सिवनी की ओर जाते हुए दिखाई दिया है। इसके अलावा आसपास के करीब अन्य पांच प्रतिष्ठानों पर भी चोरी की जानकारी मिली है। इसमें ट्रैक्टर एजेंसी, शासकीय शराब दुकान, एटीएम आदि है। पुलिस का कहना है कि अन्य किसी प्रतिष्ठान में चोरी करने में चोर सफल नहीं हो पाए हैं। उन लोगों ने ताला तोडऩे के साथ सीसीटीवी कैमरे व वीडीआर को तोड़कर साक्ष्य मिटाने का प्रयास किया है। उधर चोरी गए कार की कीमत करीब १२ लाख रुपए बताई जा रही है। कोतवाली निरीक्षक एमडी नागोतिया ने बताया कि चोरी गए दो कार में एक कार बरामद कर लिया गया है। चोरी की दूसरी कार को ले जाते हुए चोर का सुराग मिला है। उसकी गिरफ्तारी के लिए टीम को गैर जिला रवाना कर दिया गया है।

बाक्स -
पेट्रोल की जगह डाला डीजल, बंद हो गई कार
शो-रूम से पहला कार चुराने के बाद चोर ने उसमें पेट्रोल की जगह डीजल डाल दिया। इससे कुछ दूर चलकर कार बंद हो गई। इसके बाद दुबारा चोर शो-रूम में जाकर दूसरा कार चुराया और उसके लेकर चला गया। यह बात गुरुवार को शो-रूम पहुंचे लोगों में हो रही थी। उधर पुलिस का कहना है कि कार शो-रूम में सीसीटीवी कैमरे नहीं है। गेट में सिंगल लॉक लगा हुआ था। चोर के बाहरी होने का अनुमान है। पुलिस सारे बिंदुओं को ध्यान में रखकर जांच कर रही है।

वर्जन -
एक कार बरामद कर लिया गया। दूसरी कार का सुराग मिला है। इस मामले में टीम को लगाकर रखा गया है। जल्द ही सफलता मिलेगी।
- कुमार प्रतीक, पुलिस अधीक्षक सिवनी

akhilesh thakur Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned