सीएम हेल्पलाइन प्रकरणों के शीघ्र निराकरण के दिए निर्देश

समाधान नहीं होने पर वेतन रोकने दिए निर्देश, समय सीमा बैठक सम्पन्न

By: santosh dubey

Published: 04 Apr 2019, 12:36 PM IST

 

सिवनी. कलेक्टर प्रवीण सिंह की अध्यक्षता में समय सीमा बैठक का आयोजन बुधवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में किया गया। जिसमें उन्होंने प्रमुख रूप से सीएम हेल्पलाइन में दर्ज 100 दिवस से अधिक समय से लम्बित शिकायतों एवं समय सीमा में दर्ज प्रकरणों तथा निर्वाचन कार्यों की समीक्षा की।
उन्होंने सीएम हेल्पलाइन प्रकरणों की विभागवार प्रगति की जानकारी लेकर शीघ्र निराकरण के निर्देश दिए तथा अपेक्षाकृत समाधान न होने पर उपसंचालक कृषि विभाग एवं उपायुक्त सहकारिता के वेतन रोकने के निर्देश दिए। वहीं बैठक में अनुपस्थित मंडी सचिव सिवनी का एक दिवस के वेतन काटने के निर्देश दिए। उन्होंने निर्वाचन कार्यों के लिए नोडल अधिकारियों से चर्चा कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने निर्वाचन प्रशिक्षण प्रभारी मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत से चार अप्रैल से प्रारंभ हो रहे पीठासीन अधिकारियों के प्रशिक्षण की तैयारियों की जानकारी लेकर अधिक से अधिक ईवीएम मशीन के हैण्डआन ट्रेनिंग कराने पर जोर दिया।
उन्होंने प्रशिक्षण प्रभारी को निर्देशित किया कि प्रशिक्षण में कर्मचारियों की निर्वाचन कार्यों से संबंधित सभी शंकाओं का समाधान हो। किसी भी बिन्दू के बारे में कर्मचारी अनभिज्ञ न रहे। कर्मचारियों की परीक्षा ली जाए। प्रशिक्षण में अनुपस्थित कर्मचारियों पर कार्यवाही की जाए।

Show More
santosh dubey Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned