जांच अधिकारी ने पूछा स्कूल टाइम पर क्यों लगा था ताला

Sunil Vandewar

Publish: Apr, 03 2019 12:06:01 PM (IST)

Seoni, Seoni, Madhya Pradesh, India

सिवनी. स्कूल टाइम पर ताला लगाकर जाने वाले प्रधानपाठक, शिक्षक से अब जांच अधिकारी पूछ रहे हैं कि ऐसी क्या जरूरत आन पड़ी कि स्कूल टाइम पर बिना वरिष्ठ अधिकारी की जानकारी के ताला लगाकर जाना पड़ा। यह मामला सिवनी ब्लॉक के शासकीय प्राथमिक शाला जमुनिया का है। यहां शिक्षण दिवस पर कुछ देर तक शाला का संचालन कर प्रधानपाठक और शिक्षक ताला लगाकर चले गए थे। वहीं पूर्व पालक शिक्षक संघ के अध्यक्ष ने इस शाला में लगातार लापरवाही बरते जाने व वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा शिकायत के बावजूद कार्रवाई न किए जाने का आरोप लगाया था।
उक्त शाला में जब ३० मार्च को स्कूल टाइम पर ताला लगा होने की शिकायत प्राप्त हुई और मौके की जानकारी लेते हुए विद्यार्थी, अभिभावकों और पूर्व पालक शिक्षक संघ के अध्यक्ष से चर्चा कर पत्रिका द्वारा ३१ मार्च को खबर प्रकाशित की गई थी। जिस पर सिवनी बीआरसीसी राहुल प्रताप सिंह ने जनशिक्षक आरके दुबे को जांच के निर्देश दिए थे।
जनशिक्षक आरके दुबे ने बताया कि बीआरसीसी के निर्देश अनुसार मंगलवार को प्राथमिक शाला जमुनिया पहुंचे और प्रधानपाठक एमएल सनोडिया, शिक्षक व स्वसहायता समूह अध्यक्ष सहित शिकायतकर्ता पूर्व पालक शिक्षक संघ के अध्यक्ष हरिसिंह प्रजापति के बयान लिए गए हैं। उक्त प्रकरण में जांच प्रतिवेदन बनाकर सिवनी बीआरसीसी के सुपुर्द कर दिया है।
जनशिक्षक से कराई है जांच -
शासकीय प्राथमिक शाला जमुनिया में स्कूल टाइम पर ताला लगे होने के प्रकरण में जनशिक्षक से जांच कराई है। प्रतिवेदन लेकर वरिष्ठ अधिकारियों को प्रस्तुत किया जाएगा। जो भी दोषी पाया जाएगा, कार्रवाई की जाएगी।
राहुल प्रताप सिंह, बीआरसीसी सिवनी

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned