जय जवान, जय किसान, जय विज्ञान, जय मतदान

Sunil Vandewar

Publish: Oct, 31 2018 05:37:48 PM (IST) | Updated: Oct, 31 2018 05:37:49 PM (IST)

Seoni, Seoni, Madhya Pradesh, India

सिवनी. प्रजातंत्र की मजबूती के लिए मतदान आवश्यक है। सौ फीसदी मतदान कर अच्छे जनप्रतिनिधि का चुनाव किया जा सकता है। यह बात पीजी कॉलेज के प्राचार्य डॉ. सतीश चिले ने कही। वे बुधवार को पीजी कॉलेज परिसर में 'पत्रिकाÓ के तत्वावधान में आयोजित मतदाता जागरूकता कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।
उन्होंने एक कहानी के माध्यम से मतदान का महत्व बताया। कहा कि मन में नकारात्मक विचार को कभी भी हावी नहीं होने दें। इसके पूर्व उन्होंने विद्यार्थियों को मतदान की शपथ दिलाई। प्रो. सत्येंद्र शेंडे ने अपनी स्वरचित 'जय जवान, जय किसान, जय विज्ञान, जय मतदानÓ के गगनभेद नारे से बात की शुरुआत की। विद्यार्थियों के नारे की गूंज से पूरा परिसर गुंजयमान हो गया। प्रो. शेंडे ने मतदान के महत्व को बताया। कहा कि जनता अपने मत के माध्यम से जनप्रतिनिधि का चुनाव करती है और जनप्रतिनिधि क्षेत्र, प्रदेश व देश के विकास के लिए सदन में बात रखते हैं। ऐसे में जनप्रतिनिधि के चुनाव के समय किसी प्रकार की चूक नहीं होनी चाहिए। क्षेत्रवाद, जातिवाद से परे बिना लोभ के निष्पक्ष होकर मतदान करना चाहिए। उ न्होंने सभी से २८ नवम्बर को अ पने-अपने बूथ पर जाकर मतद ान कर ने की बा त कही। प्रो. अरविंद चौैरसिया, डॉ. एमएस बघेल, प्रो. एमएस सनोडिया, डॉ. जे. नावकर, मोहन सोनी, हरिशंकर आदि उपस्थित रहे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned