scriptअध्यक्ष प्रतीक्षा ने की बीडीओ सुमन की कोतवाली पुलिस से शिकायत | janpada panchayat seoni news | Patrika News

अध्यक्ष प्रतीक्षा ने की बीडीओ सुमन की कोतवाली पुलिस से शिकायत

locationसिवनीPublished: Sep 15, 2019 09:37:35 pm

Submitted by:

akhilesh thakur

1.68 करोड़ रुपए बिना सीइओ के अनुमोदन के एफटीओ करने का आरोप, पुलिस ने शुरू की जांच, संबंधित अधिकारी को लिखा पत्र

अध्यक्ष प्रतीक्षा ने की बीडीओ सुमन की कोतवाली पुलिस से शिकायत

अध्यक्ष प्रतीक्षा ने की बीडीओ सुमन की कोतवाली पुलिस से शिकायत

सिवनी. जनपद पंचायत अध्यक्ष प्रतीक्षा बृजेश राजपूत ने प्रभारी सीइओ रही बीडीओ सुमन खातरकर के खिलाफ कोतवाली पुलिस से शिकायत की है। प्रतीक्षा ने बीडीओ सुमन पर आरोप लगाया है कि उन्होंने पद का दुरुपयोग करते हुए मनरेगा अंतर्गत 1.68 करोड़ रुपए का भुगतान कर वित्तीय अनियमितता किया है। उन्होंने यह भुगतान उस समय किया जब जनपद पंचायत में सीइओ रामकिशन कोरी मौजूद रहे। प्रतीक्षा द्वारा बीडीओ की शिकायत किए जाने के बाद राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गई है।
अध्यक्ष प्रतीक्षा ने शिकायत में कहा है कि पूर्व में प्रभारी मुख्य कार्यपालन अधिकारी रही बीडीओ सुमन खातरकर ने 24, 25 व 26 अगस्त को मनरेगा अंतर्गत 1.68 करोड़ रुपए का एफटीओ बना सीइओ के अनुमोदन के कर दिया। उन्होंने इसकी जानकारी भी सीइओ को नहीं दी। बीडीओ खातरकर ने जिस समय एफटीओ किया उस समय वह प्रभारी सीइओ के पद पर भी नहीं थी। इस मामले में जनपद पंचायत की सामान्य सभा में प्रस्ताव क्रमांक छह पर रखा गया। सदस्यों ने सहमति के बाद बीडीओ के खिलाफ एफआइआर कराने की सहमति बनी। इसके बाद शिकायत की जा रही है। उन्होंने कोतवाली निरीक्षक मनोज श्रीवास्तव से किए गए शिकायत में संबंधित के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर उचित कार्रवाई किए जाने की मांग की है। अध्यक्ष ने शिकायत में बीडीओ के खिलाफ अन्य बिंदुओं को भी शामिल किया है।
अध्यक्ष ने किया है बीडीओ के खिलाफ शिकायत
अध्यक्ष ने बीडीओ सुमन खातरकर के खिलाफ शिकायत किया है। शिकायत की जांच शुरू कर दी गई है। इस मामले में संबंधित अधिकारी को शिकायत से संबंधित दस्तावेज के लिए पत्र लिखा गया है। इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।
– मनोज श्रीवास्तव, निरीक्षक कोतवाली थाना सिवनी
जनपद पंचायत की सामान्य सभा की बैठक में इन बिंदुओं पर भी हुई चर्चा

सिवनी. जनपद पंचायत कार्यालय के निकट गांधी भवन के पीछे स्थित खाली जमीन पर काम्प्लेक्स बनाने के लिए आए प्रस्ताव पर सहमति बनी है। वर्तमान समय पर उस भूमि पर कुछ लोग अस्थायी रूप से अतिक्रमण कर व्यवसाय कर रहे हैं। ग्राम पंचायत गठरिया में आंगनबाड़ी केन्द्र पर खेलकूद समाग्री नहीं होने का मामला रखा गया। प्रस्ताव क्रमांक सात पर ग्राम पंचायत परासिया में भ्रष्टाचार के मामले को रखा गया। बताया गया कि उक्त ग्राम में सचिव ने सरपंच को बिना संज्ञान में लिए ८० हजार रुपए का आहरण कर लिया है। पंच परमेश्वर से बनाए गए सड़क में भी अनियमितता की गई है। कान्हीवाड़ा ग्राम पंचायत में सरपंच, सचिव द्वारा कराए गए कार्यों की जांच में अनियमितता के मामले जांच के बाद मिली रिपोर्ट पर असमहति जताई गई। पुन: इसकी जांच कर सात दिवस के अंदर रिपोर्ट प्रस्तुत करने को कहा गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो