जेडी ने कहा मोबाइल पर हाजिरी लगाना मत भूलना

जेडी ने कहा मोबाइल पर हाजिरी लगाना मत भूलना

Sunil Vandewar | Publish: Mar, 30 2018 10:32:03 AM (IST) Seoni, Madhya Pradesh, India

प्राचार्यों की बैठक में २६ बिंदुओं पर जारी किए निर्देश

सिवनी. एम-शिक्षा मित्र एप २ अपै्रल से प्रभावी हो जाएगा। इस एप से जो भी शिक्षक, अधिकारी, कर्मचारी हाजिरी नहीं लगाएगा। इसकी वेतन रोक दी जाएगी। मोबाइल एप से हाजिरी लगाने में लापरवाही बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं की जाएगी।
यह निर्देश कामायनी कश्यप संयुक्त संचालक लोक शिक्षण जबलपुर संभाग के द्वारा बुधवार को जिले के हाइस्कूल, हायर सेकेण्डरी स्कूल प्राचार्यों को बैठक के दौरान दिए हैं। इस अवसर पर जिला शिक्षा अधिकारी एसपी लाल, डीपीसी जीएस बघेल, डाईड प्राचार्य, बीआरसीसी सहित शिक्षा विभाग के अधिकारी उपस्थित रहे। यह बैठक मिशन हॅयर सेकेण्डरी स्कूल के सभाकक्ष में आयोजित हुई।
डीईओ ने बताया कि संयुक्त संचालक के द्वारा २६ बिंदुओं पर समीक्षा कर निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने 2 अप्रैल को एसएमडीसी की बैठक आयोजित कर नवीन सत्र के प्रारंभ पर चर्चा कर आवश्यक तैयारी एवं कार्रवाई के लिए निर्देश दिए गए हैं। एसडीएमआईएस के कार्य की समीक्षा कर एमपी कैरियर मित्र एप के संबंध में संकुल स्तरीय बैठक लेने एवं शिक्षको अन्य कर्मचारियों द्वारा एप के डाउनलोड कर प्रयोग किए जाने की समीक्षा की। एक परिसर एक शाला के निर्देश दिए।
संयुक्त संचालक कश्यप ने बताया कि समस्त बच्चों के नामांकन की प्रक्रिया 15 अप्रैल तक पूर्ण कर प्रोफाइल अपडेशन का कार्य पूर्ण करना है। 9वीं एवं 11वीं के परीक्षा परिणाम की समीक्षा, सायकिल वितरण की समीक्षा सायकिल वितरण का कार्य 1 अप्रैल 18 तक पूर्ण किया जाना है। सत्र 2016-17 में कोषालय के माध्यम से प्राप्त चालान बैंकर्स चैक के भुगतान का पूर्णत: प्रमाणपत्र सत्र 2017-18 की संकुल, डीडीओ अंतर्गत शत-प्रतिशत मैपिंग प्रोफाइल अपडेट एवं स्वीकृति का कार्य पूर्णत:प्रमाण पत्र सत्र 2017-18 में असफल हुए भुगतान का खाता सत्यापन का कार्य पूर्ण हो चुका है इस आशय का प्रमाणपत्र सहित अन्य विषयों पर चर्चा की गई।
डीईओ लाल ने कहा कि 31 मार्च 18 की स्थिति में कर्मचारियों की गोपनीय चरित्रावलीय तैयार करना एवं अध्यापक संवर्ग के अंतर निकाय संविलियन पर भी उन्होंने प्रकाश डाला। अंशदायी पेंशन योजना की पासबुक संबंधितों को जारी करने के निर्देश दिए गए हैं। ई-सेवा पुस्तिका का अपडेशन कर पालन प्रतिवेदन पर चर्चा की गई। प्रयोगशाला पुस्तकालय के रखरखाव पर भी चर्चा की गई।

 

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned