जेडी आज लेंगी क्लास, गैरहाजिरी पर कटेगा वेतन

जेडी आज लेंगी क्लास, गैरहाजिरी पर कटेगा वेतन

Sunil Vandewar | Publish: Mar, 28 2018 11:07:58 AM (IST) Seoni, Madhya Pradesh, India

सभी हाइस्कूल, हायर सेकेण्डरी स्कूल प्राचार्यों को निर्देश

सिवनी. सभी शासकीय हाइस्कूल एवं हायर सेकण्डरी विद्यालयों के प्राचार्यों, सभी बीआरसीसी एवं सभी विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी की बैठक बुधवार को दोपहर 1 बजे से मिशन हायर सेकेण्डरी स्कूल सिवनी में संयुक्त संचालक लोकशिक्षण जबलपुर संभाग जबलपुर कामायनी कश्यप की अध्यक्षता में आयोजित की गई है।
बैठक मे अप्रैल माह में नवीन सत्र के प्रारंभ पर चर्चा, एम-शिक्षा मित्र ऐप की समीक्षा, एक शाला एक परिसर के संबंध में चर्चा, कक्षा नवमीं एवं ग्यारहवीं के परीक्षा परिणामों की समीक्षा, छात्रों के नामांकन, मैंपिंग एवं प्रोफाइल अपडेशन पर चर्चा, अध्यापकों के अंर्तनिकाय संविलियन पर चर्चा, ई-सेवा पुस्तिका के अपडेशन आदि के अलावा अन्य बिन्दुओं पर समीक्षा की जाएगी।
डीईओ एसपी लाल द्वारा सभी प्राचार्यों को इ-मेल से प्राचार्य बैठक का विस्तृत ऐजेण्डा डाउनलोड कर अपडेट जानकारी के साथ उपस्थित होने को कहा है। डीईओ ने कहा है कि सभी प्राचार्य की उपस्थिति अनिवार्य है। प्रतिनिधि मान्य नहीं है। बिना पूर्व अनुमति के अनुपस्थित रहने की स्थिति में एक दिन का वेतन काटते हुए अनुशासनात्मक कार्रवाइ प्रस्तावित की जाएगी।
26 बिंदुओं पर संयुक्त संचालक करेंगी चर्चा -
सिवनी संभागीय संयुक्त संचालक कामायनी कश्यप द्वारा ली जाने वाली बैठक में डीइओ, डाइड प्राचार्य, डीपीसी, बीआरसीसी सहित शिक्षा विभाग के अन्य अधिकारी उपस्थित रहेंगे। एपीसीसी ने बताया कि 2 अप्रैल को एसएमडीसी की बैठक आयोजित कर नवीन सत्र के प्रारंभ पर चर्चा कर आवश्यक तैयारी एवं कार्रवाइ के लिए निर्देश दिए जाएंगे। एसडीएमआइएस के कार्य की समीक्षा कार्य पूर्ण कर बैठक में उपस्थित होने को कहा है। संकुल अंतर्गत आने वाले विद्यालयों में भी कार्य पूर्ण कराकर जानकारी लाने के निर्र्देश दिए हंै। एमपी कैरियर मित्र एप के संबंध में संकुल स्तरीय बैठक के आयोजन एवं शिक्षको अन्य कर्मचारियों द्वारा एप के डाउनलोड कर प्रयोग किये जाने की समीक्षा बैठक आयोजन के छायाचित्र साथ में लाने के निर्देश दिये गये है। एक परिसर एक शाला के निर्देश का अक्षरश: पालन सुनिश्चित करने को कहा है।
सभी बच्चों के नामांकन की प्रक्रिया 15 अप्रैल तक पूर्ण कर प्रोफाइल अपडेशन का कार्य पूर्ण करना। 9वीं एवं 11वीं के परीक्षा परिणाम की समीक्षा साइकिल वितरण की समीक्षा, सायकिल वितरण का कार्य 1 अप्रैल 18 तक पूर्ण किया जाना है। सत्र 2016-17 में कोषालय के माध्यम से प्राप्त चालान बैंकर्स चैक के भुगतान का पूर्णत: प्रमाणपत्र सत्र 2017-18 की संकुल,डीडीओ अंतर्गत शत-प्रतिशत मैपिंग प्रोफाइल अपडेट एवं स्वीकृति का कार्य पूर्णता प्रमाण पत्र सत्र 2017-18 में असफल हुये भुगतान का खाता सत्यापन का कार्य पूर्ण हो चुका है। इस आशय का प्रमाणपत्र सहित अन्य विषयों को लेकर चर्चा की जाएगी।

 

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned