scriptjila panchayat chunav seoni | जिला पंचायत सदस्य के सात वार्डों का आया परिणाम, कांग्रेस ने पांच में लहराया परचम | Patrika News

जिला पंचायत सदस्य के सात वार्डों का आया परिणाम, कांग्रेस ने पांच में लहराया परचम

- दो वार्डों में भाजपा समर्थित उम्मीदवार के सिर सजा जीत का ताज
- परंपरागत सीट वार्ड क्रमांक आठ से हारी भाजपा समर्थित गोमती, पिछला चुनाव जीता था निर्दल
- जिला पंचायत अध्यक्ष मीना बिसेन के वार्ड क्रमांक नौ से हारी भाजपा प्रत्याशी भारती

सिवनी

Published: June 27, 2022 06:57:03 pm

सिवनी. त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव के प्रथम चरण का मतदाना सिवनी व बरघाट जनपद पंचायत का शनिवार की देर शाम संपन्न हो गया। पंचायत चुनाव के आकड़ों पर गौर किया जाए तो जिला पंचायत सदस्य के वार्ड क्रमांक एक, दो, तीन, चार, सात, आठ व नौ के परिणाम आ चुके हैं। सात वार्डों में से पांच में कांगे्रस समर्थित उम्मीदवार (प्रत्याशी) को जीत मिली है। दो वार्डों में भाजपा समर्थित उम्मीदवार के सिर जीत का ताज सजा है। खास है कि इस परिणाम की अभी अधिकारिक घोषणा नहीं हुई है।
chunav.jpg
,,,,

जानकारी के अनुसार जिला पंचायत के प्रथम चरण में सिवनी विकासखंड अंतर्गत चार जिला पंचायत वार्ड में मतदान हुआ था, जिनमें से दो वार्डों में कांग्रेस समर्थित प्रत्याशियों को जीत मिली। दो वार्ड को भाजपा समर्थित प्रत्याशियों ने जीता है। वार्ड क्रमांक एक से कांग्रेस समर्थित प्रत्याशी ब्रजेश उर्फ लल्लू बघेल ने जीत दर्ज की है। भारतीय जनता पार्टी ने यहां किसी को समर्थित उम्मीदवार नहीं बनाया था। भारतीय जनता पार्टी से जुड़े सुनील बघेल, रामप्रसाद डेहरिया एवं बसंत बघेल मैदान में थे। मुख्य मुकाबला लल्लू व बसंत के बीच था। लल्लू ने लगभग नौ हजार वोटों से जीत दर्ज करते हुए प्रतिद्वंदी बसंत बघेल को हराया है।
बताया जाता है कि जिला पंचायत वार्ड क्रमांक एक में भाजपा मंडल के पूर्व अध्यक्ष सुनील बघेल तीसरे नंबर पर रहे। रामप्रसाद डेहरिया चौथे नंबर पर रहे। वार्ड क्रमांक दो से कांग्रेस समर्थित उम्मीदवार घनश्याम सनोडिया को जीत मिली है। इस वार्ड से भाजपा ने शिव सनोडिया को मैदान में उतारा था, लेकिन घनश्याम के सामने शिव सनोडिया नहीं टिक पाए। इसके पूर्व उक्त वार्ड से घनश्याम की पत्नी जिला पंचायत सदस्य थी।

सिवनी विकासखंड के वार्ड क्रमांक तीन से भाजपा ने रीना टेकराम वरकड़े को अपना समर्थित उम्मीदवार बनाया था। उन्होंने कांग्रेस समर्थित द्रोपती आलोक कुमार को हरा दिया है। वार्ड क्रमांक चार से भाजपा ने वरिष्ठ कार्यकर्ता श्रीराम ठाकुर की धर्मपत्नी रजनी ठाकुर व कांग्रेस ने रहीना साहिल को समर्थित प्रत्याशी बनाया था। यहां से भाजपा की रजनी श्रीराम ठाकुर ने जीत दर्ज की है। जनपद पंचायत बरघाट के वार्ड सात से भारतीय जनता पार्टी ने नवल सिंह कटरे व कांग्रेस ने उपेंद्र लक्की अम्बूले को अपना समर्थित प्रत्याशी बनाया था। कांग्रेस समर्थित प्रत्याशी अम्बूले ने जीत दर्ज किया है। वार्ड क्रमांक आठ से भारतीय जनता पार्टी ने गोमती ठाकुर व कांग्रेस ने सतीश कुमार सरयाम को समर्थित उम्मीदवार बनाया था। सतीश ने जीत दर्ज की है। बताया जा रहा है कि इस वार्ड से गोमती ठाकुर पंचायती राज जब से लागू हुआ है तब से प्रतिनिधित्व कर रही थी। पिछला चुनाव उन्होंने निर्दल जीता था। इस बार भारतीय जनता पार्टी ने समर्थित उम्मीदवार बनाया था। दांवा किया जा रहा था कि इस वार्ड से गोमती को कोई नहीं हरा सकता है, लेकिन सतीश ने इस दांवे की हवा निकाल दी हैं।

वार्ड क्रमांक नौ से भाजपा समर्थित प्रत्याशी भारती तोमेश बोपचे को कांग्रेस समर्थित प्रत्याशी चित्रा शरद बिसेन ने हरा दिया है। इस वार्ड का प्रतिनिधित्व अभी तक भाजपा की जिला पंचायत अध्यक्ष मीना बिसेन कर रही थी। वह अपनी पार्टी के उम्मीदवार को नहीं जीतवा पाई। भाजपा को वार्ड क्रमांक आठ के बाद यहां भी बड़ा झटका लगा है।

अब वार्ड क्रमांक 15 के परिणाम का ब्रेसब्री से इंतजार
जिला पंचायत अध्यक्ष सिवनी का पद अनुसूचित जाति (एससी) के लिए आरक्षित है। अनुसूचित जाति के लिए जिले के 19 वार्ड में से एक व 15 आरक्षित है। एक का परिणाम आ गया है। यहां से कांग्रेस समर्थित लल्लू ने जीत दर्ज की है। अब 15 के परिणाम का भाजपा व कांग्रेस को बेसब्री से इंतजार है। बताया जा रहा है कि इन्हीं दोनों वार्ड से जीतने वाले जिला पंचायत सदस्य को अध्यक्ष की कुर्सी मिलेगी। वार्ड क्रमांक एक से कांग्रेस के लल्लू की जीत के बाद उनका कद बढ़ गया है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

सुशील कुमार मोदी का नीतीश सरकार पर हमला, कहा - 'लालू के दामाद और कार्यकर्ता चला रहे सरकार, नीतीश लाचार'CM हेमंत सोरेन के आवास पर आज UPA की बैठक, JMM, कांग्रेस और RJD होंगे शामिलड‍िप्‍टी सीएम मनीष स‍िसोद‍िया के यहां CBI की रेड के बाद LG का बड़ा आदेश, 12 IAS अफसरों का ट्रांसफरRajiv Gandhi Birth Anniversary: पिता राजीव गांधी को यादकर भावुक हुए राहुल गांधी, बोले- देश के लिए जो सपना आपने देखा...जेपी नड्डा आज से हिमाचल दौरे पर, नाहन-पांवटा में करेंगे जनसभा को संबोधितPICS: देशभर में श्री कृष्ण जन्माष्टमी की धूम, सुनाई दे रही जयश्री कृष्णा की गूंजMumbai News: यूजी और पीजी के छात्रों को लेकर बड़ी घोषणा, मुंबई में BEST की बसों में मिलेगा कंसेशन; पढ़ें डिटेल्ससचिन तेंदुलकर मुंबई हाफ मैराथन को दिखाएंगे हरी झंडी, 9.5 हज़ार धावक लेंगे हिस्सा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.