पत्रिका हमराह में शामिल हुए कलेक्टर, अफसर, नागरिक, ली मतदान की शपथ

Sunil Vandewar

Updated: 28 Oct 2018, 04:59:42 PM (IST)

Seoni, Madhya Pradesh, India

सिवनी. पत्रिका द्वारा इस रविवार की सुबह स्वास्थ्य के साथ मतदाता जागरूकता थीम पर हमराह का आयोजन किया गया। शहर के एस्ट्रोटर्फ हॉकी स्टेडियम में सुबह ०७ बजे से ०९ बजे तक हुए इस आयोजन में खेल, योग, मनोरंजक गतिविधियों के साथ स्वीप प्लान के तहत मतदाता जागरूकता पर कार्यक्रम आयोजित किए गए।
इस सप्ताह पत्रिका हमराह आयोजन के साथ प्रशासन ने मतदाता जागरूकता का कार्यक्रम भी आयोजित किया। कलेक्टर गोपालचंद्र डाड के द्वारा मतदान के लिए सभी उपस्थित नागरिकों, शासकीय कर्मियों, नव मतदाता विद्यार्थियों, खिलाडिय़ों को मतदान करने व अपने आसपास, गांव, शहर में औरों को मतदान का महत्व समझाने के लिए प्रेरित किया। शपथ लेते हुए कहा गया कि हम शपथ लेते हैं कि ईमानदार, समझदार व जवाबदेह जनप्रतिनिधि चुनेंगे। इस कर्तव्य के लिए परिजनों, मित्रों को भी प्रेरित करेंगे। इस मौके पर कलेक्टर के द्वारा स्कूली बच्चों को कहा गया कि वे अपने माता-पिता को मतदान करने के लिए कहें। इस मौके पर इवीएम, वीवीपेट का प्रदर्शन कर मतदाताओं को जानकारी भी प्रदान की गई।
पत्रिका हमराह में मतदाता संकल्प के उपरांत खेल, योग, जिम्नास्टिक की गतिविधियों में सभी ने हिस्सा लिया। कलेक्टर की उपस्थिति में रस्साकस्सी में एक तरफ महिलाएं व एक तरफ पुरूषों ने जोर लगाया, जिसमें महिलाओं ने जीत हासिल की। इसमें शामिल होकर अफसरों, शासकीय कर्मियों, नागरिकों ने आनंदित होते खूब ठहाके लगाए। इसके अलावा कबड्डी, साइकिल रेस, स्लो साइकिल रेस, योग, व्यायाम व अन्य गतिविधियां हुईं।
इस आयोजन में कलेक्टर गोपाल चंद्र डाड, डीइओ एसपी लाल, स्वीप के नोडल अधिकारी एवं डीपीसी जीएस बघेल, एपीसी महेश बघेल, सेवानिवृत्त राष्ट्रपति पुरस्कार प्राप्त शिक्षक छिद्दीलाल श्रीवास, योग प्रशिक्षक नरेश मिश्रा, नेताजी सुभाषचंद्र बोस हायर सेकेण्डरी स्कूल के प्राचार्य घनश्याम मिश्रा, विजय शुक्ला, एमएलबी स्कूल की प्रभारी प्राचार्य ए. बांगरे, अभिलाष अग्रवाल, देवेन्द्र ठाकुर, अनिल राजपूत, दीपक ठाकुर, मनोज नाग, रामेश्वर दुबे, दीक्षा यादव, बंटी यादव, कमलेश डहेरिया, रंजना भलावी, सविता सोनी, सीताराम डेकाटे, प्रमिला गोखे, राजित बघेल, ऋषि कोरी सहित बड़ी संख्या में नागरिक, विभिन्न विद्यालयों के प्राचार्य, शिक्षक, विद्यार्थी, खिलाडिय़ों, बच्चों की उपस्थिति रही।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned