बस पलटी, यात्री घायल

जिला अस्पताल में उपचार जारी

By:

Published: 24 May 2018, 11:51 AM IST

सिवनी. लखनवाड़ा थानाक्षेत्र के ग्राम गोपालगंज के पास नागपुर से इलाहाबाद जा रही बस बुधवार की शाम को पलट गई। जिसमें दर्जन भर लोग घायल हो गए। सूचना पर लखनवाड़ा पुलिस मौके पर पहुंची।
पुलिस ने बताया कि नागपुर से आ रही बस का एक्सल टूटने के कारण बस अनियंत्रित होकर ग्राम गोपालगंज के पास पलट गई। बस के पलटते ही यात्रियों में चीख पुकार मच गई। बस में लगभग ३२ यात्री सवार थे। किसी तरह से बाहर निकले यात्रियों व वहां से गुजर रहे राहगीरों, ग्रामीणों ने बस में फंसे लोगों को बाहर निकाला। लगभग एक दर्जन यात्री घायल हुए, घायलों को १०८ की मदद से जिला अस्पताल पहुंचाया गया है। जहां सभी का उपचार जारी है।
गौरतलब है कि किराए में वृद्धि की मांग को लेकर बस संचालकों की पिछले तीन दिनों से हड़ताल जारी है। वहीं तीसरे दिन शाम को हड़ताल समाप्त होने के बाद बुधवार को सड़कों पर बसें दौडऩे लगी हैं।

टक्कर में एक मृत
सिवनी. कुरई थाना क्षेत्र खवासा में गांव डुंडवारा थाना मुंगवानी जिला नरसिंहपुर निवासी भुजियो बाई (४५) की मौत हो गई। मृतका बाई का पुत्र नागपुर महाराष्ट्र में रहकर मजदूरी का काम करता है। पुत्र ने भुजियो बाई को फोन कर नागपुर आकर घर खर्च के लिए रुपए लेकर जाने की बात कही। लेकिन बस हड़ताल के चलते नागपुर जाने में सफल नहीं हो पाई। जिसके चलते गांव लवेरी निवासी रिश्तेदार साहबलाल (३५) को उसे बाइक में सवार कर नागपुर ले जा लेने के लिए मना लिया। साहबलाल ने अपनी बाइक में भुजियोबाई और नाती खुशी विश्वकर्मा (१०) को बाइक में नागपुर रवाना हो गए। जहां रुपए पुत्र से लेने के बाद तीनों बाइक में सवार होकर कुरई एनएच-7 मार्ग होते हुए नरसिंहपुर के लिए रवाना हो रहे थे। खवासा स्थित एनएच-7 मार्ग से निकल रही बाइक को पीछे से कार ने टक्कर मार दी। तीनों बाइक सवार गिरकर घायल हो गए। घटना की जानकारी लगते ही पुलिस मौके पर पहुंची और तीनों घायलों को 108 वाहन की मदद से जिला अस्पताल भेजा गया। जहां भुजियो बाई की मौत हो गई। पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच में लिया है।

मस्जिद के सामने से बाइक चोरी
सिवनी. कोतवाली थाना क्षेत्र घसियारी मोहल्ला स्थित मस्जिद के सामने सूफी नगर निवासी फैजुल खान बाइक सवार होकर घसियारी मोहल्ला स्थित मस्जिद नमाज पढऩे पहुंचा था। मस्जिद के सामने खड़ी बाइक को अज्ञात चोर द्वारा चुरा ले गए। शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच में लिया है।
पेड़ से गिरकर घायल
सिवनी. बरघाट थाना क्षेत्र के गांव कांचना निवासी रामसिंह राहंडाले पेड़ में लकड़ी काटने के लिए चढ़ा था। लकड़ी काटते समय पैर फिसल जाने से नीचे गिरकर वृद्ध घायल हो गया। जिसे इलाज के लिए जिला अस्पताल लाया गया।

कीटनाशक पानी से गंभीर
सिवनी. छपारा थाना क्षेत्र के गांव माल्हनवाड़ा के खेत में दवा छिड़काव कार्य किया जा रहा था। इस दौरान बाल्टी में भरकर रखा गया पानी दवा छिड़काव के असर जहरीला हो गया। खेत में काम करने पहुंची नाबालिग ने धोखे में बाल्टी में रखे पानी का इस्तेमाल किया तो उसकी हालत बिगड़ गई। जिसे परिजनों द्वारा इलाज के लिए जिला अस्पताल लाया गया।

कच्ची शराब के साथ आरोपी गिरफ्तार
सिवनी. डूंडासिवनी थाना क्षेत्र के ग्राम बाम्हनदेही में मुखबिर की सूचना पर पर जनता नगर निवासी एक महिला साथी शिवदास के सहयोग से घर पर पांच प्लास्टिक की कैन जिसमें ८० लीटर कच्ची शराब बेचने के लिए भर कर रखी गई थी। सूचना पर पुलिस ने शराब के साथ आरोपियों को गिरफ्तार कर आबकारी एक्ट की कार्रवाई की है।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned