scriptघर, समाज, देश के साथ अपने हृदय, मन को भी रखे साफ | Keep your heart and mind clear with home, society, country | Patrika News

घर, समाज, देश के साथ अपने हृदय, मन को भी रखे साफ

locationसिवनीPublished: Oct 31, 2019 11:38:46 am

Submitted by:

santosh dubey

जीएनएमटीसी प्रशिक्षण केंद्र में हुआ आयोजन

घर, समाज, देश के साथ अपने हृदय, मन को भी रखे साफ

घर, समाज, देश के साथ अपने हृदय, मन को भी रखे साफ

सिवनी. कलेक्टर प्रवीण सिंह के निर्देशन में इंदिरा गांधी जिला चिकित्सालय सिवनी के कायाकल्प के जुड़ी टीम-जी द्वारा जीएनएमटीसी प्रशिक्षण केन्द्र में स्वच्छता अपनाओं विषय पर स्लोगन लेखन तथा पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।
उक्त प्रतियोगिता में 35 छात्राओं ने भाग लिया। टीम-जी के प्रभारी अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि स्वच्छता का अर्थ केवल अपने घर, समाज और देश से गंदगी साफ करना ही नही होता है, बल्कि अपने शरीर हृदय और मन को भी साफ रखना अति आवश्यक होता है।
हमारे देश और हमारे जीवन के लिए स्वच्छता बहुत ही जरूरी है क्योंकि आजकल बहुत सी बीमारियां गंदगी की वजह से फैल रही है। जिनका मुकाबला सिर्फ और सिर्फ स्वच्छता पर ध्यान देकर ही किया जा सकता है। डा. विनोद नावकर सिविल सर्जन एवं डॉ. पी सूर्या आरएमओ सिवनी ने प्रतियोगिता के आयोजक की प्रस्तावना समिति को निर्देश देते हुए कहा कि साफ -सफाई का हमारे जीवन में बहुत ही महत्व है। स्वच्छता हमें और हमारे वातावरण को स्वच्छ और सुन्दर बनाती है। स्वच्छता मनुष्य के जीवन के लिए उतनी ही महत्वपूर्ण है जितना जिन्दा रहने के लिए पानी महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि स्वच्छता बनाए रखने का मुख्य उद्देश्य स्वास्थ्य सुन्दरता को बनाए रखना है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो