डे-नाइट क्रिकेट में नाइट राइडर ने टाइगर को दी करारी शिकस्त

पहली ऐसी प्रतियोगिता है, जिसमें 40 या उससे अधिक आयु वर्ग के खिलाडिय़ों का समावेश

By: sunil vanderwar

Updated: 02 May 2019, 11:29 AM IST

सिवनी. बड़े मिशन स्कूल ग्राउंड में खेली जा रही डे-नाइट वेटरन्स क्रिकेट प्रतियोगिता के तहत 03 मैच खेले गए। इसके अलावा एक ओपन मैच भी हुआ। यह क्रिकेट प्रतियोगिता जिले की पहली ऐसी प्रतियोगिता है, जिसमें 40 या उससे अधिक आयु वर्ग के खिलाडिय़ों का समावेश है।
पहला मैच शाम 04 बजे से नाइट राइडर रेड और टाइगर क्लब के मध्य खेला गया। टॉस टाइगर की टीम ने जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। अपने निर्धारित 10 ओवरों में टाइगर ने 9 विकेट खोकर 72 रन बनाए। बल्लेबाज मोहन ठाकुर ने 19 गेंद 24 रन बनाए जबकि नाइट राइडर रेड के गेंदबाज जितेन्द्र बघेल ने 02 विकेट लिए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी नाइट राइडर ने 3.3 ओवर में ही बिना विकेट खोए यह मैच आसानी से जीत लिया। नाइट राइडर रेड के बल्लेेबाज साजिद ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 17 गेदों में 60 रन बनाए, उन्हें मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार भी दिया गया।
दूसरा मैच शाम 06 बजे से ग्रीन सिटी और सिवनी टाइगर के बीच हुआ। ग्रीन सिटी ने टॉस जीतकर बल्लेेबाजी करते हुए 10 ओवर में 5 विकेट खोकर 92 रन बनाए। ग्रीन सिटी के बल्लेबाज जावेद ने 30 रनों का योगदान दिया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी टाईगर टीम सिर्फ 84 रन ही बना सकी। टाइगर के बल्लेबाज बसंत ने 43 रन बनाए, मैन ऑफ द मैच जावेद रहे।
तीसरा मैच रात्रि 08 बजे से फोर विलेज विरूद्ध गजानन के मध्य हुआ। टॉस जीतकर गजानन ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 12 ओवरों के इस मैच में ०2 विकेट खोकर 198 रन बनाए। गजानन के कप्तान संदेश तिव्हन ने शानदार पारी खेलते हुए 23 गेंदों में 71 और सचिन तिवारी ने 20 गेंदों में 50 रन बनाए। 198 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी फोर विलेज 12 ओवर में 6 विकेट खोकर 104 ही बना सकी। फोर विलेज के रसीद कुरैशी ने 24 रन बनाए। इस मैच में मैन ऑफ द मैच का खिताब संदेश तिव्हन को चुना गया।
ओपन मैच में डीपीसी की जीत -
एक ओपन मैच भी डीपीसी और रॉयल बॉयस के मध्य खेला गया। टॉस जीतकर रॉयल ने बैटिंग करने का फैसला लिया। 10 ओवर वाले इस मैच में रॉयल टीम ने 7 विकेट खोकर 94 रन बनाए। जिसमें बल्लेबाज दानिश और शालू ने 24-24 रन की पारी खेली जबकि डीपीसी के गेंदबाज इमरान डिल्लन और दीपक कोष्ठा ने 3-3 विकेट लिए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी डीपीसी की टीम ने 9 आवेर में 4 विकेट खोकर 98 रन बनाए और यह मैच अपनी झोली में डाल लिया। डीपीसी के बल्लेबाज इमरान डिल्लन ने 21 गेंद में 41 रन बनाए। उन्हें मैन ऑफ द मैच भी चुना गया।

Show More
sunil vanderwar Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned