scriptअस्पताल में नहीं है लेब टेक्नीशियन | Lab technician not in hospital | Patrika News
सिवनी

अस्पताल में नहीं है लेब टेक्नीशियन

स्वास्थ्य व्यवस्थाएं लडख़ड़ाई, जांच के लिए भटक रहे हैं मरीज
 

सिवनीJun 02, 2018 / 12:23 pm

mahendra baghel

Lab technician not in hospital

अस्पताल में नहीं है लेब टेक्नीशियन

सिवनी. ग्राम क्षेत्रों के सरकारी अस्पताल में जहां डॉक्टरों की कमी के चलते ग्रामीण मरीजों का उपचार सुचारू रूप से नहीं हो रहा है वहीं थोड़ी बहुत जो व्यवस्थाएं अन्य उपचार, जांच के लिए बनाई है वे भी छीने जाने से ग्रामीण मरीजों की समस्याएं ओर भी ज्यादा बढ़ रही हैं। वहीं ग्रामीणों ने बताया कि एकमात्र लेब टेक्निीशियन के कभी भी कोई जरूरी काम आने पर या स्वास्थ्य खराब होने पर आदि पर छुट्टी में जाने से अस्पताल लेब टेक्निीशियन विहीन हो जाता है।
आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में लाखों की पैथोलॉजी मशीन शोभा की सुपाड़ी साबित हो रही है। धनौरा अस्पताल में पदस्त लेब टेक्नीशियन को जिला अस्पताल के आईसीटीसी में संलग्न कर दिया गया है जिसके कारण धनौरा अस्पताल में मरीजों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामवासियों ने मांग की है कि आदिवासी विकासखण्ड में स्थायी लेब टेक्निीशियन की व्यवस्था किया जाए जिससे गांव के गरीब मरीजों का समुचित उपचार हो सके।
ग्रामवासियों ने बताया कि विगत दिन धनौर में महिला स्वस्थ शिविर का आयोजन किया गया था जिसमें भी जांच के लिए महिलाओं को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। वहीं क्षेत्रवासियों ने बताया कि लेब टेक्नीशियन का संलग्नीकरण करने से ग्रामवासियों में आक्रोश पनप रहा है वहीं इस मामले की जानकारी उच्चाधिकारियों को होने के बाद भी वे इस ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं।
धनौरा अस्पताल में दो लेब टेक्निशियन थे जिसमें से एक को जिला अस्पताल के एड्स विभाग में जांच के लिए स्थानांतरित किया गया है। एक लेब टेक्निशियन से कोई दिक्कतें धनौरा में नहीं आएगी।
डॉ. केसी मेश्राम, सीएमएचओ
जिला अस्पताल, सिवनी।
——————————-
बिजली गुल होने से परेशान भैरोगंजवासी
सिवनी. मौसम में अचानक बदलाव व बिजली के मेंटनेशन आदि कार्य के चलते शहर व गांव में बिजली की आपूर्ति चाहे जब बाधित हो रही है। जिसके कारण गर्मी में आमजनों का एक पल भी गुजारना दूभर हो रहा है। शुक्रवार को दोपहर भैरोगंज क्षेत्र में लगभग दो घण्टे तक बिजली के नहीं रहने से क्षेत्रवासियों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। इसी प्रकार सुबह 11 बजे के दरम्यिान प्रायवेट बस स्टैण्ड क्षेत्र की भी लाइट गुल रही। शहर व ग्राम क्षेत्रों में बिजली आपूर्ति प्रभावित होने से परेशान लोगों ने बिजली की उचित व्यवस्थाएं बनाए जाने की मांग उच्चाधिकारियों से की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो